logo-image

महिला ने गलती से बटन दबाया, 37 लाख रुपये की लग गई लॉटरी 

ये हैरान कर देने वाला मामला अमरीका (America) के मेरीलैंड (Maryland) से सामने आया है. उसे पूरे 50,000 डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपये की लॉटरी लगी. 

Updated on: 30 Dec 2021, 01:54 PM

highlights

  • 37 लाख रुपये की लॉटरी लग जाती है.
  • लॉटरी पूरे 50 हजार डॉलर के प्राइज की है

नई दिल्ली:

ऐसा कहा जाता है कि भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है. इस तरह का एक मामला अमरीका (America) के मेरीलैंड (Maryland) में सामने आया. यहां पर एक महिला को न चाहते हुए भी एक लॉटरी का टिकट लेना पड़ता है और बाद में उसकी किस्मत ऐसी पलटती है कि उसे इस बात पर यकीन ही नहीं होता है. दरअसल महिला लॉटरी वेंडिंग मशीन (Lottery Vending Machine) का प्रयोग कर रही थी, उसी समय महिला से एक गलत बटन दब जाता है. इसके बाद महिला के हाथ में जो टिकट होता है, वह उसे मालामाल बना देता है. उसे पूरे 50,000 डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपये की लॉटरी (Lottery Prize won by Woman) लग जाती है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिला एक लॉटरी वेंडिंग मशीन के पास खड़ी थी. तभी गलती से उसके हाथ से लॉटरी मशीन (Lottery Machine) का कोई बटन दब जाता है. इससे 50,000 डॉलर के इनाम का टिकट बाहर आता है. महिला ने मैरीलैंड के लॉटरी अधिकारियों (Lottery officers of Maryland) को बताया कि वह हैगरस्टाउन में हाफवे लिकर्स के पास खड़ी थी. वहां पर एक लॉटरी वेंडिंग मशीन थी. इस दौरान महिला का हाथ गलती से मशीन के पास चला गया और धक्का लगने की वजह से 5 डॉलर का डीलक्स क्रॉसवर्ड टिकट (Deluxe Credit Ticket) बाहर आया.

टिकट गलती से निकलने के बाद महिला दुखी हो जाती गई, क्योंकि उसे लॉटरी टिकट खरीदना नहीं था. इसके बाद वह बिना मन के ही उस टिकट को घर लेकर आ गई. इसके बाद जब महिला ने लॉटरी टिकट को मोबाइल पर जांचा, तो उसे पता चला कि ये लॉटरी पूरे 50,000 डॉलर के प्राइज की है. इसे देखकर महिला के होश उड़ गए. उसे अपनी आंखों पर बिल्कुल विश्वास नहीं हुआ.

इस पूरे वाक्ये में सबसे ज्यादा मजेदार बात यह थी कि जिस टिकट को लेकर महिला पहले दुखी थी और उसे बेमन से इसे खरीदना पड़ा, उसी लॉटरी के कारण महिला को लाखों रुपये का इनाम लग गया. महिला को मोबाइल ऐप (Mobile App) पर दिए गए इनाम पर विश्वास नहीं हुआ. उसने लॉटरी टिकट ऑफिस (Ticket Office) में जाकर देखा तो उसने विश्वास हुआ कि यह कोई गलत टिकट नहीं है, बल्कि यह टिकट बिल्कुल सही निकला.