logo-image

Offbeat: कर्ज से बचने के लिए महिला ने रचा ऐसा ढोंग, बिछा दी खुद की ही लाश!

Woman Planned Her Own Fake Death

Updated on: 27 Dec 2022, 09:06 AM

नई दिल्ली:

Woman Planned Her Own Fake Death: कहते हैं कर्ज इंसान को जीते जी मार देता है. कर्ज का बोझ सर हो तो जिंदगी का एक-एक पल नासूर लगने लगता है. हर समय खौफ का साया सर पर मंडराता है कि कब कर्जदार आ धमक जाए और बेइज्जती झेलनी पड़े. इसी कर्ज के बोझ से बचने के लिए इंडोनेशिया की रहने वाली एक महिला ने ऐसा खेल रचा कि जिसने जाना उसके होश फाख्ता हो गए.

कर्ज के बोझ तले महिला ने खुद की ही लाश बिछा दी और दुनिया जहान को इसकी सूचना दे दी. हैरानी भरा तो यह रहा कि महिला ने खुद की जान ली ही नहीं उसने मरने का ऐसा ढ़ोंग रचा कि हर किसी को यकीन करना पड़ गया. लिज़ा डेवी नाम की महिला ने फेसबुक पर अपनी मरी हुई तस्वीरें पोस्ट कीं जिसके बाद सभी को यकीन हो गया कि वह अब इस दुनिया से अलविदा हो चली है.

बेटे को किया साजिश में शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंडोनेशिया की रहने वाली लिज़ा 22 हजार रुपये के कर्ज के बोझ तले दबी थी. वह लंबे समय से कई मुहलतों के बाद भी कर्ज के पैसे चुका नहीं पा रही थी. जब उसे यकीन हो गया कि वह कर्ज की राशि नहीं चुका सकती तो उसके शैतानी दिमाग में कुछ अतरंग ही आ उपजा. उसने बेटे को भी अपने प्लान का हिस्सा बना लिया. लिज़ा ने नाक में रुई डाल कर लाश जैसी तस्वीरें क्लिक करवा लीं. यहां तक कि मरी हुई लिज़ा की तस्वीरें फेसबुक पर भी पोस्ट कर दी गई. ताकि कर्ज देने वालों को यकीन हो जाए कि उधार लेने वाली अब जा चुकी है. 

ये भी पढ़ेंः Unique Marriage: दूल्हे पर डोला बंदरिया का ईमान, दुल्हन को भगा कर करने लगी ऐसे काम

खुली पोल लेकिन हो गई रफ्फूचक्कर

जिस महिला से लिज़ा ने उधार की राशि ली थी वह भी एक पल के लिए विश्वास कर बैठी कि उधार लेने वाली महिला मर चुकी है. लेकिन उसे बहुत सी बातें अजीब लगने लगीं तो वह चुप ना बैठी. जांच पड़ताल के बाद महिला ने लिज़ा के बेटे को पकड़ लिया. जिसके बाद लिज़ा के बेटे ने मां की सारी पोल खोल कर रख दी लेकिन बुरा तो यह हुआ कि महिला कर्ज की राशि बिना चुकाए ही रफ्फू चक्कर हो गई.