logo-image

Woman Mistakenly Received $10.4 million: गलती से मिली मोटी रकम! खरीदा आलीशान घर, अब 20 सालों की होगी जेल

Woman Mistakenly Received $10.4 million Buy A Mansion: कई बार अकाउंट में गलती से पैसे ट्रांसफर हो जाते हैं, रकम जब बड़ी हो तो मामला भी बड़ा हो जाता है.

Updated on: 05 Oct 2022, 09:09 AM

highlights

  • 11 करोड़ रुपये का खरीद डाला आलीशान घर
  • कंपनी मांग रही अब महिला से ट्रांसफर हुई रकम 

नई दिल्ली:

Woman Mistakenly Received $10.4 million Buy A Mansion: कई बार अकाउंट में गलती से पैसे ट्रांसफर हो जाते हैं, रकम जब बड़ी हो तो मामला भी बड़ा हो जाता है. गुपचुप तरीके से गलती से आई मोटी रकम खर्च करना जेल की हवा भी खिला सकता है. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली एक महिला के साथ हुआ है. जिसके बाद मामला सुर्खियों में छा गया है. ऑस्ट्रेलियन महिलाथेवामैनोगरी मैनिवेल (Thevamanogari Manivel) के बैंक अकाउंट में गलती से 81 करोड़ रुपये आ गए. महिला ने बिना कुछ सोचे- समझे पैसों पर अपना अधिकार समझ लिया और आलीशान घर तक खरीद डाला. मामला अब कोर्ट तक आ पहुंचा है, जिसमें महिला को जेल की सजा होना तय माना जा रहा है.

खुशी से पागल हुई महिला उड़ाने लगी रकम
मेलबर्ग की रहने वाली महिलाथेवामैनोगरी मैनिवेल (Thevamanogari Manivel)के अकाउंट में एक दिन यकायक  81 करोड़ रुपये ट्रांसफर हुए तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. महिला पैसों की खुशी में इतनी पागल हुई कि उसने बिना कुछ सोचे- समझे पैसों को उड़ाना शुरू कर दिया. थेवामैनोगरी मैनिवेल (Thevamanogari Manivel) ने गलती से आए पैसों से एक आलीशान घर खरीदा, जिसके लिए उसने 11 करोड़ रुपये खर्च डाले.

ये भी पढ़ेंः Bride Became Mother On The Day Of Marriage: चंद घंटों की नवविवाहिता ने दिया बच्चे को जन्म, सच्चाई जान हो रहे होश फाख्ता

क्रिप्टो कंपनी से जुड़ा था मामला
दरअसल ये मामला क्रिप्टो कंपनी से जुड़ा था. सिंगापुर की एक क्रिप्टो कंपनी से महिला को 8 हजार रुपये मिलने थे. लेकिन कंपनी ने गलती से 81 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए. करीब 7 महीने बाद जब कंपनी को इसकी भनक लगी कि गलती से ज्यादा रकम ट्रांसफर हो गई है तो बहुत देर हो चुकी थी. थेवामैनोगरी मैनिवेल (Thevamanogari Manivel) नाम की महिला जिसे पैसे मिले थे, उसने रकम खर्च करना शुरू कर दिया था. कंपनी ने जब महिला से पैसे वापस लेने की बात की तो वह इसमें असफल रही. मामला कोर्ट पहुंचा तो फैसला आया कि महिला को गलती से मिली रकम वापिस करनी होगी. महिला को अपना आलीशान घर भी बेचना होगा. इसके विपरीत अगर वह पैसे वापिस नहीं कर पाती है तो उसे 20 सालों के लिए जेल की सजा हो सकती है.