logo-image

नींबू पानी पी कर जी रही महिला, 41 साल पहले छोड़ दिया था खाना

Woman Living On Water For The Last 41 Years: ब्लड प्रेशर और तनाव को कम करने के लिए भी नींबू पानी एक अच्छा ड्रिंक माना जाता है, लेकिन क्या हो अगर कोई शख्स दावा करे कि वह सालों से नींबू पानी पर ही जिंदा है.

Updated on: 27 Sep 2022, 09:41 AM

नई दिल्ली:

Woman Living On Water For The Last 41 Years: नींबू पानी पीना सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है, इसक ढेरों फायदे शरीर को मिलते हैं. ब्लड प्रेशर और तनाव को कम करने के लिए भी नींबू पानी एक अच्छा ड्रिंक माना जाता है, लेकिन क्या हो अगर कोई शख्स दावा करे कि वह सालों से नींबू पानी पर ही जिंदा है, यानि इसके अलावा उसने सालों से कोई ठोस पदार्थ का सेवन नहीं किया है. एक पल के लिए इस बात पर यकीन करना आपको मुश्किल लग सकता है लेकिन ये सच है. वियतनाम की एक महिला का दावा है कि उसने 41 साल पहले खाना छोड़ दिया था.

21 साल की थी होने लगी थी खून से जुड़ी बीमारी
वियतनामी महिला का नाम मिस नगोन (Ms. Ngon)है. मिस नगोन (Ms. Ngon) का दावा है कि वह सालों से केवल नीबूं पानी और फलों के रस जैसे पेय पदार्थों का ही सेवन करती है. वह अन्न नहीं खाती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिला जब 21 साल की थी उसका स्वास्थ्य कुछ कारणों से बिगड़ने लगा था. वह मेडिसिन लेकर ठीक होने की कोशिश कर रही थी. लेकिन उसके ब्लड में किसी तरह का इंफेक्शन हो गया, मेडिसिन ने भी काम करना बंद कर दिया था. जिसके बाद महिला ने जीवन जीने की उम्मीद छोड़ ही दी थी.

ये भी पढ़ेंः दादी बन रही बच्चे के लिए सरोगेट मदर, 56 साल की उम्र में पाल रही कोख में

डॉक्टर ने दी सलाह, आज जी रही स्वस्थ जीवन
मिस नगोन (Ms. Ngon) बताती हैं कि उन्होंने सालों पहले खाना छोड़ा था और यह उन्होंने एक डॉक्टर के कहने पर किया था. क्यों कि खाना छोड़ देने का मतलब हर किसी को शरीर में कमजोरी और बीमारियों का होना ही समझ आता है, इसलिए मिस नगोन (Ms. Ngon) के परिवार वालों ने उन्हें सपोर्ट नहीं किया. लेकिन कुछ ही दिनों में मिस नगोन (Ms. Ngon) के शरीर में कुछ अच्छे बदलाव नजर आने लगे तो उनके परिवार वाले भी दंग रह गए. मिस नगोन (Ms. Ngon) अब 63 साल की है, वह एक हेल्थी लाइफस्टाइल को फॉलो करती हैं. व्यायाम करना उनकी दिनचर्या में शामिल रहता है. वह दूसरों लोगों को ही हेल्थी लाइफस्टाइल की टिप्स देती हैं.