News Nation Logo
Banner

खांसी का इलाज कराने डॉक्टर के पास पहुंची लड़की, बीमारी देख डॉक्टर भी हैरान

अमेरिका में एक युवती पिछले दो महीनों से खांसी से परेशान चल रही थीं. इलाज के दौरान डॉक्टर्स ने बताया गलत पोजीशन पर है दिल.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 23 Jul 2021, 03:41:13 PM
Claire Mac

Claire Mac (Photo Credit: thesun)

highlights

  • क्लेयर मैक का दिल है गलत पोजीशन पर 
  • डॉक्टर्स ने दी जानकारी 
  • शिकागो की रहने वाली हैं क्लेयर

शिकागो:

कभी आपने ये सोचा है कि आप किसी बीमारी के लिए डॉक्टर को दिखाने जाए और आपके सामने आपकी सेहत या आपके शरीर से जुड़ी एक ऐसी बात निकल कर आए जो इससे पहले आपने कभी सुनी भी न हो तो. ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिका में स्थित एक युवती के साथ जो गई तो थी डॉक्टर के पास खासी के इलाज के लिए पर दिल से जुड़ी अजीब ही बात जानकार लौटी. दरअसल, ये किस्सा है 19 साल की क्लेयर मैक का जो शिकागो की रहने वाली हैं. क्लेयर मैक का जून के महीने में हाथ कट गया था जिसके बाद वे टेटनस का इंजेक्शन लगवाने के लिए डॉक्टर के पास पहुंची थीं. 

क्लेयर पिछले 2 महीनों से खांसी से भी जूझ रही थीं तो साथ की साथ उन्होंने डॉक्टर से इस बारे में भी सलाह लेने की सोची. जिसके बाद वे डॉक्टर्स के पास इस समस्या के समाधान के लिए पहुंची. जब डॉक्टर्स ने क्लेयर मैक का इलाज शुरू किया तो उन्हें पता चला कि उनका दिल गलत पोजीशन पर है. क्लेयर ने इसके बाद टिकटॉक वीडियो के सहारे अपनी स्टोरी शेयर की.

                                                             

क्लेयर के अपने tiktok account पर दी गई जाकारी के मुताबिक, वे एक स्टूडेंट हैं और नाइटलाइफ में पार्ट टाइम जॉब करने के कारण अक्सर खांसी जुकाम से जूझती हैं. पिछले महीने जब कोरोना गाइडलाइन्स के हिसाब से शिकागो में लगे lockdown में ढिलाई होनी शुरू हुई थी तब क्लेयर को जुकाम हुआ था जो दवा से भी ठीक नहीं हो रहा था और जब इसी सिलसिले में उन्होंने डॉक्टर से सम्पर्क किया तो डॉक्टर्स ने फेफड़ों के इन्फेक्शन की आशंका जताते हुए उन्हें एक्स-रे कराने के लिए कहा. एक्स-रे के सामने आने के बाद डॉक्टर्स हैरान रह गए. क्लेयर ने अपने वीडियो में बताया कि, किस तरह हैरत भरे एक्सप्रेशन्स के साथ डॉक्टर्स ने क्लेयर को पूछा कि क्या वे जानती हैं कि उनका दिल गलत दिशा में है.

                                                            

क्लेयर ने जब अपने घरवालों को अपनी कंडीशन के बारे में बताया तो उन्होंने अलग-अलग तरह के रिएक्शन्स दिए. क्लेयर ने बताया कि उन्होंने इससे पहले तक कभी एक्स-रे नहीं कराया था यही कारण है कि उन्हें अब तक अपने दिल की पोजीशन के बारे में कोई जानकारी थी ही नहीं.

First Published : 23 Jul 2021, 03:41:13 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.