logo-image

महिला ने एक दिन में 3 लड़कों को दिया जन्म, डॉ. भी हैरान

मध्य प्रदेश के खगोरन से कुछ ऐसी खबर आई है, जिस पर लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है. दरअसल, यहां एक महिला ने तीन लड़कों को जन्म दिया है.

Updated on: 14 Dec 2020, 10:04 AM

खरगोन:

आपने जुड़वां बच्चों के जन्म की खबर पढ़ी और सुनी होगी, किसी के यहां जुड़वां बच्चों ने जन्म लिया भी होगा, लेकिन मध्य प्रदेश के खगोरन से कुछ ऐसी खबर आई है, जिस पर लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है. दरअसल, यहां एक महिला ने तीन लड़कों को जन्म दिया है. इसमें आप सोच रहे होंगे यकीन नहीं करने वाली कौन सी बात होगी. जुड़वां बच्चे दो पैदा होते है किसी- किसी को, लेकिन इस में अहम बात ये है कि महिला को तीनों के जन्म की टाइमिंग में मिनट का अंतर नहीं घंटों का है, जो हर किसी को हैरान कर रही है. क्योंकि अमूमन इस तरह का मामला होता नहीं है.  

यह भी पढ़ें : दुल्हन की 'स्वैग वाली एंट्री' सोशल मीडिया पर मचा रही है धूम

वहीं, यह बात इतनी फैल गई कि लोग महिला और उसके बच्चों को देखने अस्पताल तक चले आए. महिला ने झिरन्या के पास आदिवासी अंचल के साई खेड़ा गांव में बच्चों को जन्म दिया. दरअसल, रविवार को एक न्यूज सामने आई कि आदिवासी इलाके की थावली बाई ने एक दिन में तीन लड़कों को जन्म दिया है. उनके पति पिंटू ने इसकी की पुष्टि की और कहा कि बड़ा लड़का सुबह 9 बजे गांव में और बाकी के दो बेटे सुबह 11 बजे अस्पताल में हुए. पिंटू ने बताया कि पत्नी की यह पहली डिलीवरी है.

यह भी पढ़ें : एमपी में किसानों ने नए कृषि कानून के तहत हुई फसल खरीद का भुगतान मांगा

बहरहाल, इस तरह का वक्या बहुत कम देखने को मिलता है कि किसी महिला ने एक साथ दो या तीन बच्चों को जन्म दिया हो, जब दो बच्चे पैदा होते है को हैरानी कम होती है, लेकिन जब कोई महिला एक साथ दिन या उससे ज्यादा बच्चों को जन्म देती है तो यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है.