News Nation Logo
Banner

मेनचेस्टर में महिला ने रातों-रात बच्चे को दिया जन्म, नहीं थी प्रेग्नेंसी की जानकारी

यदि किसी महिला को उसकी प्रेग्नेंसी के बारे में पता ही न चले और रातोंरात वो एक बच्चे को जन्म दे दे. इस दौरान महिला को 9 महीने तक के समय में यह पता ही न चले कि वह गर्भवती है, तो उसका अनुभव कैसा रहेगा?

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 23 Aug 2021, 10:00:33 AM
Woman gave birth to a Child overnight

महिला ने रातों-रात बच्चे को दिया जन्म (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मेनचेस्टर में महिला ने रातों-रात बच्चे को दिया जन्म
  • महिला व परिजनों को नहीं थी प्रेग्नेंसी की कोई जानकारी
  • रात के 3 बजे घर पर ही दिया बच्चे को जन्म

नई दिल्ली:

मां बनना एक ऐसा अनुभव है, जिसे केवल एक महिला ही महसूस कर सकती है. दुनिया की हर महिला के लिए ये अनुभव इतना अलग होता है, जिसे शब्दों में बयां कर पाना शायद ही संभव हो सके. इस दौरान महिला को एक तरफ जहां असहनीय शारीरिक पीड़ा और तकलीफ होती है, वहीं अपने बच्चे से लगाव के चलते मां अपनी इन तकलीफों को भूलकर इसके सुखद अहसास का अनुभव करती है. तमाम सारी परेशानियों के बाद में जब किसी महिला की गोद में उसका बच्चा आता है, तो उसे इससे केवल और केवल सुखद अनुभूति ही होती है. लेकिन अगर ऐसा हो कि महिला को उसकी प्रेग्नेंसी के बारे में पता ही न चले और रातोंरात वो एक बच्चे को जन्म दे दे. इस दौरान महिला को 9 महीने तक के समय में यह पता ही न चले कि वह गर्भवती है, तो उसका अनुभव कैसा रहेगा?

यह भी पढ़ें : दूध बेचकर मां ने पढ़ाया, आज है करोड़ों की कंपनी का मालिक

ऐसा ही एक मामला मेनचेस्टर में रहने वाली 20 साल की जॉर्जिया क्रौथर (Georgia Crowther) का है. जहां जॉर्जिया को पता ही नहीं चला कि वह गर्भवती हो चुकी है और 9 महीने के मेटरनल पीरियड के बाद उसने एक बच्चे को जन्म दे दिया. उसे इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उसके पेट में 9 महीने का बच्चा पल रहा है. मालूम हो कि जॉर्जिया को अचानक आधी रात में पेट में मरोड़ उठने शुरू हुए. जिसके बाद परिजनों ने एम्बुलेंस बुलाई. लेकिन एम्बुलेंस के आने में 6 घंटे का समय लग गया और तब तक जॉर्जिया की डिलीवरी हो गई. बिना जानकारी के प्रेग्नेंसी के बाद बच्चे को पाकर जॉर्जिया और उसका पति दोनों हैरान रह गए, क्योंकि दोनों में से किसी को भी इस बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं थी.

यह मामला 14 अगस्त के दिन का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 20 साल की जॉर्जिया अपने परिवार वालों और 27 साल के पति केल्विन (Calvin) के साथ डिनर करने के लिए गई थी. डिनर के बाद वहां से लौटकर सभी अपने कमरों में सोने के लिए चले गए. इस दौरान अचानक ही जॉर्जिया के पेट में मरोड़ उठने लगा. उस समय रात के 3 बज रहे थे. हालांकि एम्बुलेंस बुलाई गई, लेकिन एंबुलेंस के आने से पहले ही जॉर्जिया की डिलीवरी हो गई और उसे पता भी नहीं था कि वो प्रेग्नेंट है. इस वजह से सभी हैरान रह गए.

मिली जानकारी के अनुसार, जॉर्जिया और केल्विन पहले से ही एक बच्चे के पेरेंट्स हैं. मालूम हो कि दोनों चार साल से साथ है और इनकी दो साल की एक बेटी है. कुछ दिनों से जॉर्जिया बर्थ कंट्रोल पिल्स खा रही थी. इस वजह से उसके पीरियड्स नहीं आते थे. जिसके चलते उसे पुरे 9 महीने ये अहसास ही नहीं हुआ कि वो प्रेग्नेंट है. इस दौरान वो अपना सारा काम करती रही और सामान्य रूप से जीवनयापन करती रही. हालांकि डिलीवरी के बाद एम्बुलेंस आई और बच्चा और मां दोनों हॉस्पिटल में एडमिट करवाए गए और ये मामला अस्पताल में भी चर्चा का विषय बना हुआ है. अभी मां और बच्चे दोनों की हालत ठीक है.

First Published : 23 Aug 2021, 09:54:47 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×