logo-image
लोकसभा चुनाव

Zip Line Accident : जिप लाइन से 60 फीट नीचे गिरी महिला, मौके पर ही मौत!

इटली में एक महिला की मौत जिपलाइन से नीचे गिरने पर हो गई है. जिपलाइन से गिरने के बाद सुरक्षा मानकों के ऊपर सवाल उठने लगे हैं.

Updated on: 13 May 2024, 03:57 PM

नई दिल्ली:

इटली में जिपलाइन एक्टिविटी के दौरान एक महिला फिसलकर 60 फीट नीचे गिर गई, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. दरअसल, 41 साल की गिजलेन मुताहिर अपने परिवार के साथ होली डे मनाने के लिए लोम्बार्डो के फ्लाई इमोशन पार्क आई थीं. साथ ही मुताहिर की दो भतीजियां भी उनके साथ घूमने आई थीं. घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि उनकी जिपलाइन की एक्टिविटी ठीक चल रही थी लेकिन जैसे ही वह पहुंचने वाली थी, वह अचानक छटपटाने लगी और फिर नियंत्रण से बाहर हो गयी और गिर गयी.

कंपनी के CEO ने क्या कहा?

महिला के गिरते ही पैरामेडिक्स की टीम मौके पर पहुंची लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. महिला को बचाया नहीं जा सका. महिला की मौत के बाद पुलिस ने पार्क को कुछ समय के लिए बंद कर दिया है और मामले की बारिकी जांच कर रही है. फ्लाई इमोशन कंपनी के सीईओं मैटेओ सांगुइनेटी ने घटना को लेकर कहा कि हम हैरान की है कि इस तरह की घटना हुई है. उन्होंने कहा कि मेरी संवेदानाएं पीड़ित परिवार के साथ है. महिला ने कैसे नीचे गिरी है इसका कारण अब तक पता चल नहीं पाया है. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी गई और हम जांच में सहयोग कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- ड्रग्स के लिए खोदी जा रही हैं इंसानों की कब्र, सामने आईं ये खौफनाक तस्वीरें

आखिर कहां हो गई इतनी बड़ी चुक?

हम पीड़ित परिवार के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 13 साल में 2 लाख से ज्यादा पर्यटक इस जीप लाइन पर मौज-मस्ती कर चुके हैं, लेकिन अब तक ऐसा मामला सामने नहीं आया था. पुलिस जिपलाइन की जांच कर रही है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि जिपलाइन के पार्ट्स सुरक्षा मानकों के अनुरूप थे या नहीं. साथ ही यह क्रैडल से ठीक से जुड़ा था या नहीं. इसके रखरखाव के रिकॉर्ड की भी जांच की जाएगी ताकि यह स्पष्ट हो सके कि सभी सुरक्षा नियमों का पालन किया गया था या नहीं. पुलिस की कोशिश है कि कैसे भी करके इसकी वजह सामने लाया जाए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं हो.