logo-image

महिला ने चैरिटी में दान की करोड़ों की संपत्ति, बेटी के नाम कुछ नहीं छोड़ा 

कर्ज में डूबी बेटी की सहायता करने की बजाय उसने अपनी संपत्ति को बेचकर मिले पैसे दान कर ​डाले. अब एक इंटरव्यू सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उसकी आलोचना शुरू हो गई है.

Updated on: 26 Nov 2022, 11:01 PM

नई दिल्ली:

एक इंसान के लिए सबसे पहली प्राथमिकता उसकी औलाद होती है. मगर चीन में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक ​महिला ने अपनी जिंदगी भर की कमाई को चैरिटी में दान कर दिया. यह रकम छोट-मोटी नहीं बल्कि छह करोड़ रुपये थी. एक इंटरव्यू के दौरान महिला ने बताया कि उनसे अपने माता-पिता या बेटी के लिए कुछ भी नहीं बचाया. कर्ज में डूबी बेटी की सहायता करने की बजाय उसने अपनी संपत्ति को बेचकर मिले पैसे दान कर ​डाले. अब एक इंटरव्यू सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उसकी आलोचना शुरू हो गई है. यह मामला चीन का है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक व्लॉगर ने शंघाई की सड़क पर घूम रही महिला का साझात्कार लिया था. इस इंटरव्यू में महिला ने बताया कि उन्होंने 2019 में बौद्ध धर्म को अपनाया था. इसके बाद वे साधु बन गईं. बाद में उन्होंने अपने सारे कमाए पैसे दान कर दिए. अपना घर, गाड़ी आदि सामानों को बेचकर उससे रकम मिली. उसे भी दान में दे दिया.

महिला का कहना है कि उसने करीब 5.88 मिलियन युआन (6 करोड़ 69 लाख) चैरिटी कर डाले. बेटी अभी कॉलेज में है. उसे फीस भरने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा था. उसके ऊपर एजुकेशन लोन चढ़ा हुआ था. मगर बेटी की आर्थिक मदद करने के बजाय बड़ी रकम दूसरों को दे दी. उन्होंने माता-पिता और बेटी के लिए कुछ नहीं रखा. 

महिला का कहना है कि बेटी इस फैसले से हैरत में है. माता-पिता का कहना है कि उसने अपना पैसा दान में दिया है. ये उसके द्वारा कमाया हुआ था. महिला का इंटरव्यू वाला वीडियो चीन की सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हजारों यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों ने महिला की आलोचना की है. एक यूजर ने कहा कि महिला को अपनी बेटी की मदद करनी चाहिए थी. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि बेटी के लिए एक पैसा भी नहीं छोड़ा, तो उसको पैदा क्यों किया? एक शख्स ने कहा, महिला अपने उत्तरदायित्व से भाग रही है. कई लोग महिला समर्थन में नजर आए हैं. एक ने कहा कि मां ने बेटी को बड़ा किया, अब  वो अपने पैसों का जो चाहे वह करे. ऐसे में कोई सवाल न उठाए.