logo-image

दिन में अपना 5 गिलास यूरिन पी जाती है ये महिला, शैंपेन जैसा लगता है टेस्ट

आंवरिक की कैरी ने स्वीकार किया है कि उन्हें पानी की तुलना में यूरिन पीना आसान लगता है. वो दिन में कम से कम 5 गिलास यूरिन पी लेती हैं.

Updated on: 18 Nov 2021, 09:02 AM

नई दिल्ली:

क्या आपने कभी सुना है कि किसी को खुद का यूरिन पीना इतना पसंद है कि रोजाना कई गिलास पी जाए? चौंक गए ना. आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगे लेकिन ये सब है. दुनिया में आपको ऐसे कई लोग देखने को मिल जाएंगे, जिन्हें अजीबोगरीब चीजें खाने की लत होती है. कुछ लोग ऐसी चीजें खाना पसंद करते हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएं. अमेरिका में रहने वाली कैरी नाम की महिला को खुद का ही यूरिन पीना काफी पसंद हैं. यहां तक कि वह ब्रश और नहाने में भी इसका इस्तेमाल करती है.  

अमेरिका के कोलोराडो की 53 साल की कैरी को खुद का यूरिन पीना बेहद पसंद है. यही नहीं, वे पिछले चार साल से ऐसा कर रही हैं. कैरी की मानें, तो पीने के पानी की जगह उन्हें यूरिन गटकना ज्यादा अच्छा लगता है. कैरी ने कहा है कि उन्हें यूरिन पीने की लत है और दावा किया कि इसका स्वाद भी शराब (शैंपेन) जैसा है. 'द सन यूके' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोलोराडो (US, Colorado) निवासी कैरी चार साल से यूरिन पीने की आदी हैं. कैरी ने खुद स्वीकार किया कि उन्हें पानी की तुलना में यूरिन पीना आसान लगता है. वो दिन में कम से कम 5 ग्लास यूरिन पी लेती हैं, यानी कि उन्होंने 4 साल में करीब 3406 लीटर तक यूरिन पिया होगा. 

एक कार्यक्रम में कैरी ने खुद बताया कि मुझे गर्म यूरिन पीना काफी पसंद आता है. उसने यह भी बताया कि मेरे खानपान के कारण यूरिन में काफी गंध आती है लेकिन चार साल के दौरान यह काफी कम हुआ है. कैरी ने इसके टेस्ट के बारे में भी खुलकर बात की. उसने बताया कि कभी कभी उसे कुछ नमकीन तो कभी शैंपेन जैसा स्वाद महसूस होता है.  

कैरी ने बताया कि चार साल पहले उसे मेलेनोमा कैंसर (Melanoma Cancer) का पता चला था. उन्होंने कीमोथेरेपी (Chemotherapy) के बजाय यूरिन के जरिए इलाज करने का फैसला किया. कैरी की इस बीमारी से उसके घर वाले भी परेशान हैं. एक बार कैरी की मां उसे लेकर डॉक्टर के पास गई. डॉक्टर ने उसे यूरिन छोड़ने की सलाह दी. हालांकि कैरी का कहना है कि अगर उसने यूरिन पीना बंद दिया तो वह मर जाएगी.