News Nation Logo
Banner

पुजारी की दिलेरी देखकर.. आप भी रह जाएंगे हैरान

अफगानिस्तान के काबुल(kabul) में एकमात्र रतननाथ हिन्दु मंदिर(hindu tample) है. जिसमें पंडित राजेश कुमार सेवा करते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 18 Aug 2021, 06:14:51 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: social media)

highlights

  • अफगानिस्तान स्थित मंदिर में सेवा कर रहा है पुजारी 
  • पुजारी ने कहा मरते दम करुंगा मंदिर की सेवा
  •  सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पुजारी की दिलेरी 

New delhi:

एक और जहां तालिबानियों ने अफगानिस्तान(afghanistan) पर कब्जा कर लिया है. हर और आतंकी संगठन अफगानियों पर जुर्म ढा रहे हैं. इस माहौल में भी एक मंदिर के पुजारी की तस्वीर सामने आ रही है. जिसके दिल में न तो कोई खौफ है और न ही कोई भय. पुजारी अफगानिस्तान स्थित मंदिर में भगवान की सेवा में कार्यरत है. काबुल स्थित रतननाथ मंदिर के पुजारी के साहस भरी कहानी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. काबुल स्थित मंदिर के पुजारी का कहना है कि वह देश छोड़कर कहीं जाने वाले नहीं है. मरते दम तक काबुल में ही भगवान की सेवा करता रहुंगा. पुजारी के बेखौफ बयान की चारो ओर वाह-वाह हो रही है. साथ ही सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन भी आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें : नंबर गेम में अंडे की फोटो ने तोड़ा रिकॅार्ड, आखिर क्या है इस तस्वीर में..

दरअसल, अफगानिस्तान के काबुल(kabul) में एकमात्र रतननाथ हिन्दु मंदिर(hindu tample) है. जिसमें पंडित राजेश कुमार सेवा करते हैं. जब अफगानिस्तान में माहौर बहुत खराब है. हवाई अड्डे व अन्य स्थानों से डरावने वीडियो जारी किये जा रहे हैं. ऐसे में भी पंडित राजेश कुमार मंदिर की सेवा में तप्पर हैं. जब उनसे पूछा गया कि तनाव भरे माहौल में आपका मन भारत जाने का नहीं कर रहा तो पंडित बेखौफ कहा वे कहीं जाने वाले नहीं है. मरते दम तक काबुल में ही मंदिर की सेवा करते रहेंगे. पंडित की दिलेरी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ बटोर रही है. भारत में बैठा हर हिन्दु पंडित की दिलेरी के किस्से पढ़ रहा है.

उनके पूर्वजों ने भी की है सेवा 
@bharadwaj speaks ने ट्विटर हैंडल से यह तस्वीर शेयर की है. साथ ही लिखा है कि पंडित राजेश कुमार को कई हिन्दु संगठनों ने काबुल छोड़ने की अपील की है. लेकिन उन्होने ठुकरा दिया है. पंडित राजेश कुमार का कहना है कि उनके पूर्वजों से सैंकड़ों सालों से मंदिर की सेवा की है. वे भी ऐसे ही सेवा करते रहेंगे. तालिबानी उनको मार भी देते हैं तो वो इसको भी अपनी सेवा समझेंगे. सोशल मीडिया पर पंडित राजेश कुमार की सोच की जमकर तारीफ की जा रही है.

First Published : 18 Aug 2021, 06:14:51 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो