logo-image

Manoj Modi Expensive House: कौन है मनोज मोदी, जिसे मुकेश अंबानी ने गिफ्ट में दिया 1500 करोड़ का घर

कहते हैं कर्म किए जा और फल की इच्छा मत रख, या यूं कहें सब्र का फल मीठा  होता है तो गलत नहीं होगा.

Updated on: 26 Apr 2023, 03:31 PM

New Delhi:

Manoj Modi Expensive House: कहते हैं कर्म किए जा और फल की इच्छा मत रख, या यूं कहें सब्र का फल मीठा  होता है तो गलत नहीं होगा. क्योंकि इस कहावत को एक शख्स ने साबित भी कर दिया है. ये शख्स है मनोज मोदी. आप सोच रहे होंगे ये मनोज मोदी कौन है, पहले शायद आपने इनका नाम भी नहीं सुना हो या सुना भी होगा तो ये नहीं पता होगा कि आखिर ऐसा इन्होंने क्या कर दिया जो इनके लिए इस तरह की कहावते इस्तेमाल की जा रही हैं. चलिए आपको बता देते हैं कि आखिर मनोज मोदी हैं कौन और क्यों उनके लिए यूज हो रहे खास तरह के फ्रेजेस. 

कौन है मनोज मौदी
मनोज मोदी रिलायंस इंडस्ट्री के सबसे पुराने कर्मचारियों में से एक हैं. यानी मनोज मोदी धीरुभाई अंबानी के जमाने से इस कंपनी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. ये मनोज मोदी के काम और प्रतिष्ठा का ही असर है कि मुकेश अंबानी ने भी जब रिलायंस की बागडोर संभाली तो मनोज मोदी उनके भी सबसे खास बन गए. यहां तक कहा जाता है कि मनोज मोदी मुकेश अंबानी के राइट हैंड हैं. मुकेश अंबानी अपने कई बड़े फैसले मनोज मोदी की सलाह के बाद ही लेते हैं. 

मनोज मोदी ने रिलायंस के साथ 1980 में अपना नाता जोड़ा था. तब से ही वे कंपनी के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं. हालांकि मनोज मोदी कभी भी सुर्खियों में नहीं रहे. वो पर्दे के पीछे ही अपना काम करते रहे और देखते ही देखते मुकेश अंबानी के सबसे करीबी बन गए. 

यह भी पढ़ें - Patal Lok: सचमुच है धरती के नीचे की दुनिया, घर से लेकर बसा है पूरा शहर, ये सुविधाएं भी मौजूद

क्यों चर्चा में हैं मनोज मोदी?
मनोज मोदी इन दिनों खूब चर्चा में बने हुए हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि मुकेश अंबानी उनकी सेवाओं और उनके समर्पण को देखते हुए उन्हें बेशकीमती घर उपहार में दिया है. ये घर कितना आलीशान होगा इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसकी कीमत 1500 करोड़ रुपए है. अब आप समझ गए हैं कि क्यों सब्र का फल मीठा होता है कहावत यहां साबित हो रही है. 

मनोज मोदी को गिफ्ट मिले घर की खासियत
- 22 मंजिला इमारत मुंबई के सबसे पॉश इलाके नेपियन सी रोड पर स्थित 
- 1.7 लाख वर्गफुट में फैला है ये घर
- 8000 वर्ग फुट में हर इस इमारत की हर मंजिल
- 1500 करोड़ रुपए है इस घर की मौजूदा कीमत
- तलाटी एंड पार्टनर्स एलएलपी ने इस घर को डिजाइन किया है
- इस घर का फर्नीचर इटली से इंपोर्ट किया गया है.
- ये घर एक दो नहीं बल्कि तीन ओर से समुद्र फेसिंग है