logo-image

Dwarf Man: ढाई फुट के अजीम की तो निकल गयी बारात, 29 इंच के बसोरी से हर कोई अनजान

Dwarf Man

Updated on: 03 Nov 2022, 10:00 AM

नई दिल्ली:

Dwarf Man: उत्तरप्रदेश के अजीम मंसूरी की शादी कल पूरे दिन सुर्खियों में बनी रही. मात्र ढाई फुट की हाईट वाले अजीम मंसूरी का निकाह बीते दिन 3 फीट 2 इंच की बुशरा के साथ हो गया है. लंबे समय तक शादी के लिए परेशान रहने के बाद आखिरकार कल 29 साल का अजीम दुल्हन ले ही आया. ढाई फुट के अजीम की कहानी जैसी कहानी 2 फीट 4 इंच के बसोरी की है. बसोरी लाल की हाइट मात्र 29 इंच है. मध्यप्रदेश के रहने वाले बसोरी की उम्र 50 साल से ज्यादा है. बसोरी के बारे में बताया जाता है कि जब बसोरी महज 5 साल के थे तभी इनकी हाइट बढ़ना रुक गया था. जिसकी वजह से आज इनकी पहचान ढाई फुट के शख्स के रूप में होती है.

सर्कस में ले जाना चाहते थे बसोरी को लेकिन परिवार ने ठुकराया ऑफर

अक्सर कम हाईट या बौने लोगों को लोग सर्कस में ले जाना चाहते हैं. ताकि उनसे स्टेज शो करवाया जा सके और वे ऑडियंस को गुदगुदा सकें. ऐसा ही कुछ बसोरी के साथ भी हुआ था जब वे 12 साल के थे. उन्हें सर्कस में ले जाने की इच्छा से कुछ लोग परिवार के पास आए पर उनके परिवार ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था. 

ये भी पढ़ेंः Unique Marriage: ढाई फुट के अजीम की सजेगी बारात, 2 फुट की दुल्हनिया संग रचेगा ब्याह

शादी के बारे में बसोरी लाल का क्या ख्याल

साल 2017 में बसोरी की इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें मिलती हैं. देखने में वे एक बच्चे जैसे दिखते हैं और किसी भी वयस्क की गोद में आसानी से फिट भी हो जाते हैं. हालांकि उनका स्वभाव इससे ठीक विपरीत माना जाता है. वे बेहद शांत और हर बात का जवाब एक अलग अंदाज में देने वाले शख्स माने जाता हैं. शादी के सवाल पर हर आम शख्स की तरह वे भी शर्मा जाते हैं. लेकिन शादी को लेकर बसोरी की चाहत है कि उनकी दुल्हन भी उनकी जैसी ही छोटी हाईट की हो.