logo-image

जब टिप में मिले साढ़े तीन लाख तो धोने पड़ गए नौकरी से हाथ, जानें इस दिल तोड़ने वाली खबर को

रेस्त्रां में आए एक बिजनेसमैन ने रयान ब्रांड्ट (Ryan Brandt)को सर्विस के बदले टिप के रूप में साढ़े तीन लाख दिए थे. जिसके बाद उसकी खुशी सातवे आसमान में थी. लेकिन यह खुशी उससे इतनी जल्दी दूर हो जाएगी यह शायद उसे भी पता नहीं था.

Updated on: 12 Mar 2022, 12:44 PM

दिल्ली :

अमेरिका में एक ऐसी घटना हुई है. जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खीच लिया है. इस खबर के आने के बाद लोग हैरान रह गए. सभी के मन में कई सारे सवाल भी आए दरअसल हुआ यूं कि एक  रेस्त्रां (Restaurant) में वेट्रेस का काम करने वाली लड़की जिसे साढ़े तीन लाख की टिप (Waitress Tip) दी गई थी. जिसके बाद उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. लेकिन बाद में यही टिप उसके जॉब पर खतरा बन जाएगी शायद उसे भी इस बात की जानकारी नहीं थी. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज हम आपको इस पूरी खबर की जानकारी देंगे.  

यह भी जानें बजट से पहले एग्रीकल्चर सेक्टर के विशेषज्ञों से मिलेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

आपको बता दें, लड़की का नाम रयान ब्रांड्ट (Ryan Brandt) है, जो अर्कांसस (Arkansas) में रहती है. वो बेंटोंविल (Bentonville) में स्थित एक रेस्त्रां में वेट्रेस का काम करती थी.  कुछ दिन पहले की  रेस्त्रां में आए एक बिजनेसमैन ने उसे सर्विस के बदले टिप के रूप में साढ़े तीन लाख दिए थे. जिसके बाद उसकी खुशी सातवे आसमान में थी. लेकिन यह खुशी उससे इतनी जल्दी दूर हो जाएगी यह शायद उसे भी पता नहीं था. हुआ यूं कि रेस्त्रां के मैनेजर ने उसे इस टिप को बाकी की वेट्रेस के साथ शेयर करने को कह दिया. जिसे सुनकर वो दंग रह गई. वाकई यह किसी के लिए भी चौंकाने वाला हो सकती है. इसके साथ ही इससे पहले उसे कभी भी टिप शेयर करने के लिए नहीं कहा गया था.

टिप में मिले साढ़े तीन लाख तो धोने पड़ गए नौकरी से हाथ -

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rebecca 🌺 Soto (@rebeccasoto_legacy)

बता दें,  रयान को रेस्त्रां के मैनेजर ने पॉलिसी का बहाना करते हुए उसे टिप में मिले रुपये बांटने को कह दिए. इस बात को रयान ब्रांड्ट ने टिप देने वाले शख्स को को बता दी. जब ये बात मैनेजर तक पहुंची तो उसने वेट्रेस को नौकरी से निकाल दिया. एक रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के बाद टिप देने वाले बिजनेसमैन ने वेट्रेस रयान की मदद के लिए हाथ बढ़ाए. उसने GoFundMe नाम से पेज बनाया. जिसके जरिये लोग रयान को उसकी नौकरी जाने के बाद एजुकेशन लोन चुकाने में मदद कर सकते हैं. रयान एक स्टूडेंट थी और उसके ऊपर लाखों रुपये का एजुकेशन लोन था. जिसे चुकाने के लिए वो वेट्रेस के रूप में काम कर रही थी. उसे लगा कि साढ़े तीन लाख की टिप से उसका काम हो जाएगा लेकिन रेस्त्रां ने उसकी टिप अन्य वेट्रेस  में बंटवा दी और उसे नौकरी से भी निकाल दिया.