logo-image

जब शराब पीकर दफ्तर पहुंच गई महिला कर्मचारी.. कंपनी ने दिए 4 लाख

घटना स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग शहर की है.. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां एक महिला कर्मचारी , जिसका नाम मालगोर्जाता क्रोलिक (Malgorzata Krolik)है उसे कंपनी से इसलिए निकाल दिया गया,

Updated on: 17 Sep 2021, 06:14 PM

highlights

  • सोशल मीडिया चर्चा का विषय बनी ड्रिंकर महिला की कहानी 
  • महिला को कंपनी पहले नौकरी से निकाला
  • फिर कोर्ट के आदेश पर महिला को मिले 4 लाख 
     

New delhi:

अचानक कोई महिला कर्मचारी शराब पीकर दफ्तर में आ जाए. साथ ही अन्य साथियों के साथ नशे में कुछ भी बोले तो क्या होगा? जी हां ये कोई फिल्मी कहानी नहीं है बल्कि स्कॉटलैंड ऐसा ही हुआ है. कंपनी के रुल्स के मुताबिक पहले को ड्रिंकर महिला को नौकरी से निकाल दिया गया. लेकिन उसके बाद कंपनी को चार लाख का भुगतान भी करना पड़ा. ड्रिंकर महिला की घटना सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.. घटना को जानकर लोग महिला के बारे में काफी कमेंट्स कर रहे हैं. घटना को अब तक हजारों की संख्या में लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही लोग स्कॉटलैंड के कानून के बारे में काफी चर्चा कर रहे हैं. क्योंकि कंपनी को ड्रिंकर महिला को पैसे देने के साथ नौकरी भी वापस देनी पड़ी.

यह भी पढें :सोने से लदी दुल्हन बनी आकर्षण का केन्द्र.. लोग बोले गजब का डांस

घटना स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग शहर की है.. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां एक महिला कर्मचारी , जिसका नाम मालगोर्जाता क्रोलिक (Malgorzata Krolik)है उसे कंपनी से इसलिए निकाल दिया गया, क्योंकि वह शराब पीकर दफ्तर पहुंची थी. कंपनी नियम के मुताबिक, दफ्तर में आने से 9 घंटे पहले तक कर्मचारी शराब नहीं पी सकते हैं.  लेकिन, उसने इस नियम तो ताक पर रख दिया और शराब पीकर ऑफिस पहुंच गई.. डेली मेल के मुताबिक, महिला की शिफ्ट दो बजे से शुरू होने वाली थी. लेकिन, उसने सुबह पांच बजे शराब पी ली थी. जब वह ऑफिस पहुंची तो मुंह से गंध आ रही थी.. जब उससे पूछताछ की गई तो उसने शराब पीने की बात स्वीकार कर ली.. महिला को तुरंत ऑफिस से निकाल दिया गया. 

यह भी पढें :चोर पकड़ने को सिंघम बन गया पुलिसकर्मी..जाने क्या हुआ

11 साल से कर रही थी कंपनी में काम 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला करीब 11 साल से कंपनी की कर्मचारी थी. नौकरी जाने के बाद महिला ने कोर्ट में केस फाइल करा दिया. कानूनी कार्रवाई में महिला की जीत हुई. साथ ही कोर्ट ने कंपनी को 5 हजार यूरो यानी लगभग 4 लाख के आसपास धनराशि देने का आदेश सुनाया. साथ ही नौकरी पर भी वापस रखने को कहा..कोर्ट के आदेश पर कंपनी को महिला को चार लाख की रकम देनी पड़ी. फिलहाल मुद्दा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है..