News Nation Logo
Banner

जब हिंसा के बीच दीवार बन खड़े हुए मुस्लिम पड़ोसी, कराई हिंदू दुल्हन की शादी

जब उत्तर पूर्वी दिल्ली जल रही थी तब एक मुस्लिम बहुल इलाके में हिंदू परिवार को अपनी बेटी की शादी कैंसिल करने के लिए मजबूर हो गया. लेकिन एक दिन बाद मुस्लिम पड़ोसियों ने एकत्र होकर यह शादी कराई.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Feb 2020, 05:00:56 PM
marriage

हिंसा के बीच दीवार बन गए मुस्लिम पड़ोसी, कराई हिंदू दुल्हन की शादी (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

24 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा शुरू हो चुकी थी. चारों ओर से पथराव और आगजनी की खबरें सामने आ रही थीं. मुस्लिम बहुल इलाके में एक हिंदू परिवार को अपनी बेटी की शादी कैंसिल करने के लिए मजबूर होना पड़ा. हाथों में मेहंदी, और बदन पर हल्दी लगाए सावित्री प्रसाद मंगलवार को हिंसा भड़कने की वजह से रोने लगी थीं. एक दिन बाद उसकी शादी थी. 25 फरवरी को शादी की पूरी तैयारी थी लेकिन उस दिन शादी नहीं हो पाई. घर में सभी का रो-रोकर बुरा हाल था. दुल्हन सावित्री को लगा था कि अब उसकी शादी नहीं हो पाएगी लेकिन एक दिन बाद ही मुस्लिम लोग शादी के लिए सामने खड़े हो गए और पूरी मदद कर उसकी शादी करा दी.

यह भी पढ़ेंः 9वीं की छात्रा का इंस्टाग्राम पर अश्लील फोटो वायरल, स्कूल ने लड़की को ही निकाला

दिल्ली के चांद बाद इलाके में रहने वाली सावित्री प्रसाद के पिता कहते हैं कि उनके मुस्लिम पड़ोसी ही उनके परिवार के साथ रहे और उनकी मौजूदगी से वह सकून महसूस करते हैं. सावित्री प्रसाद ने बताया कि हमारे मुस्लिम पड़ोसी भाईयों ने ही उसे बचाया. 25 फरवरी की घटना को बताते हुए उसकी आंखें भर आई और रोते हुए बोली कि परिवार और मुसलमान पड़ोसियों की वजह से उन्हें सकून का अहसास हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः किसानों के लिए खुशखबरी, नीलगाय और सांड अब फसल खराब नहीं कर पाएंगे, वैज्ञानिकों ने निकाल लिया हल 

चांद बाग इलाके में संकरी गली में सावित्री प्रसाद का छोटा सा घर है. उसकी शादी के सभी रस्में पूरी हो चुकी थी. घर के पास ही सभी दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था. वह बताती है कि घर से चारों ओर धुंआ ही धुंआ दिखाई दे रहा था. हम सारी उम्मीदें खो चुके थे. लग रहा था कि अब शादी नहीं हो पाएगी लेकिन आखिरी समय में मुस्लिम भाइयों ने मदद की और यह शादी पूरी हो पाई.

First Published : 28 Feb 2020, 05:00:56 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×