logo-image

आखिर क्या है पति की किस्मत में, पत्नी के पैर बताते हैं सच्चाई

आइए जानिए महिलाओं के पैर देखकर उनकी पतियों की किस्मत के बारे में कैसे पता लगाया जा सकता है.

Updated on: 17 Apr 2020, 02:21 PM

नई दिल्ली:

बेटियों को देवी लक्ष्मी का रूप माना जाता है, ये तो सबको पता है. लेकिन क्या आपको पता है कि महिला के पैर से उसके पति के आने वाले समय के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है. आइए जानिए महिलाओं के पैर देखकर उनकी पतियों की किस्मत के बारे में कैसे पता लगाया जा सकता है.

तर्जनी उंगली बड़ी होना

जिन महिलाओं के पैर की तर्जनी उंगली दूसरी उंगलियों से बड़ी होती है ऐसी महिलाएं अपने पति के साथ कदम से कदम मिलाकर चलती है. वहीं महिला के पैर की कनिष्ठिका और अनामिका उंगली जमीन को स्पर्श नहीं करती है तो यह कम उम्र में विधवा होने का संकेत माना जाता है.

पैरों की उंगलियों का जुड़ना

जिस महिला के पैरों की उंगलियां एक दूसरे से जुड़ी हुई होती हैं ऐसी महिलाएं धनी होने के साथ-साथ कोमल स्वभाव की रहती है. ऐसी महिलाएं अपने पति के लिए अच्छा भाग्य साथ लेकर आती है.

गोल एड़ी

जिन महिला के पैरों की एड़ी गोल कोमल और आकर्षक होती हैं, ऐसी महिलाएं अपने जीवन में बहुत ही सुखी से रहती है और उनके पति को सफलता प्राप्त होती है

तलवे पर कमल का निशान

जिन महिलाओं के पैर के तलवों पर कमल या छत्र का चिन्ह बना हुआ होता है तो ऐसी महिला का पति राजनीति के क्षेत्र में सफलता हासिल करता है उसके पति को समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होती.