logo-image
लोकसभा चुनाव

इंसानों के मांस का स्वाद कैसा होता है? खाने वाले लोगों ने दिए चौंकाने वाले जवाब

इसी धरती पर ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने इंसानों का मांस खाया है.

Updated on: 14 May 2023, 05:21 PM

highlights

  • इंसानों का मांस का स्वाद कैसा होता है?
  • गो मांस की तरह ही लाल होता है
  • दुनिया भर में मानव मांस बैन

नई दिल्ली:

इस धरती पर दो तरह के लोग हैं. एक शाकाहारी और दूसरा मांसाहारी, शाकाहारी व्यक्ति इन सभी चीजों से दूर रहता है जबकि मांसाहारी व्यक्ति सब्जियों के साथ मांस खाता है. इनमें से कई लोग ऐसे होंगे जिन्हें मांस खाने की लत होगी. वो प्रतिदिन मांस या बीफ खाते होंगे. अगर इन लोगों से पूछा जाए कि सूअर के मांस, मुर्गे और बकरी के मांस का स्वाद कैसा होगा तो इसका जवाब लगभग लोग बता देंगे. इसी धरती पर ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने इंसानों का मांस खाया है. अगर उनसे पूछा जाए कि इंसानों का मांस कैसा होता है तो वो जवाब दे पाएंगे. तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे कि जब कुछ इंसानों ने इंसानों का मांस खाया तो उनका टेस्ट कैसा था?

एक आदमी ने अपना ही मांस खाया
हाल ही में, एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर पाउला गोनू ने स्वीकार किया कि उसने इंसान का मांस खाया था. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हमने अपने घुटने का एक हिस्सा खा लिया था. इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि ऑपरेशन के बाद उस हिस्से को निकाला गया था. इसका एक और उदाहरण 2021 में सामने आया, जब जर्मनी के एक आदमी ने एक शख्स को मारकर खा लिया.

टूना मछली की तरह इंसानों का मांस
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब इन लोगों ने इंसानों का मांस खाया तो लोगों ने जानने की कोशिश कि आखिर इंसानों के मांस का स्वाद कैसा था? इसी संबंध में मेवेस ने बताया कि हमने इंसानों का मांस खाया है. उन्होंने बताया कि इंसानों का मांस एकदम पोर्क की तरह ही होता है. हालांकि मांस थोड़ी कड़वी होती है. वही जब इसके बारे में एक जापान के मानव मांस खाने वाले एक व्यक्ति से पूछा गया तो उन्होंने एकदम अलग ही जवाब दिया है. 

इंसानों का मांस लाल क्यों होता है?
इस्से सागावा ने जानकारी दिया कि टूना मछली की तरह नरम और कोमल होता है. ऐसे कई लोगों ने जिन्होंने मांस को चखा है, उनमें से एक आदमी ने बताया कि मानव मांस स्वादहीन होता है. कोई टेस्ट नहीं होता है. आपको बता दें कि इंसानों की मांस में मायोग्लोबिन प्रोटीन भरपूर मात्रा पायी जाती है. जिसके कारण ये गो मांस की तरह ही लाल होता है. दुनिया के सभी हिस्सों में मानव मांस बैन है लेकिन कई जगहों पर चोरी छिपे बेचे जा रहे हैं.