logo-image

अजब-गजब: सोने की थैली लेकर घूम रहा था चूहा, पुलिस को देख गटर में छिपा

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने दिंडोशी इलाके से कचरे के ढेर से 10 तोला सोना बरामद किया है. सोने की इस थैली को सूखा पाव समझकर भिखारी ने कचरे में फेंक दिया था. सोने की इस थैली को लेकर एक चूहा इधर-उधर घूम रहा था ऐसा सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया.

Updated on: 16 Jun 2022, 04:29 PM

highlights

  • मुंबई पुलिस को चूहे ने छकाया
  • सीसीटीवी की मदद से चूहा हुआ ट्रैक
  • महिला ने गलती से भिखारी को दी थी गहने से भरी थैली

मुंबई:

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने दिंडोशी इलाके से कचरे के ढेर से 10 तोला सोना बरामद किया है. सोने की इस थैली को सूखा पाव समझकर भिखारी ने कचरे में फेंक दिया था. सोने की इस थैली को लेकर एक चूहा इधर-उधर घूम रहा था ऐसा सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया. सीसीटीवी (CCTV) की मदद से पुलिस ने कचरे के ढेर से सोने से भरे गहने वाली थैली को जब्त कर पीड़ित महिला को सौप दिया है. जिसकी कीमत करीब 5 लाख रुपये है. इसके बाद से ही ये पूरा मामला चर्चा में आ गया है.

गिरवी रखने जा रही थी सोना, गलती से भिखारी फिर चूहे तक पहुंचा जेवर

दरसअल यह मामला तब सामने आया जब दिंडोशी पुलिस स्टेशन में आने वाले आरे कॉलोनी इलाके की रहने वाली सुंदरी नामक महिला बेटी की शादी के कर्ज को चुकता करने के लिए घर में रखे 10 तोले सोने के गहने बैंक में गिरवी रखने जा रही थी. रास्ते में जाते समय सुंदरी को एक भिखारी महिला और उसका बच्चा दिखाई दिया. सुंदरी ने अपने पास थैली में रखे हुए कुछ वड़ापाव उस बच्चे को देकर चली गई, जब सुंदरी बैंक पहुंची, तब उसे पता चला कि वह जिस वड़ापाव की थैली को बच्चे को दिया था, उसी में सोने के गहने भी रखी थी. सुंदरी तुरंत बैंक से निकलकर उस स्पॉट पर गई, और भिखारी को ढूंढा, लेकिन वो वहां नहीं मिली. इसके बाद उसने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी.

ये भी पढ़ें: अग्निपथ : बिहार में प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों में लगाई आग, विरोध प्रदर्शन हुआ उग्र

सोने की थैली लेकर घूमता रहा चूहा, सीसीटीवी से मिला सुराग

दिंडोशी पुलिस के डिटेक्शन टीम के प्रमुख सूरज राउत ने तुरंत मामले की छानबीन में जुट गए,अधिकारी सूरज राउत ने स्पॉट पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो भिखारी महिला जाते हुए दिखाई दी. पुलिस ने जब महिला से संपर्क किया तो उसने बताया कि वड़ापाव सूखा होने के कारण वह उसे कचरे के ढेर में थैली के साथ फेंक दिया. पुलिस ने कचरे के ढेर में थैली की तलाश शुरू की लेकिन वह वहां नही मिली. पुलिस ने उस कचरे के ढेर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की, तो पता चला कि जिस कचरे की थैली की तलाश पुलिस कर रही है वह एक चूहे के कब्जे में है. दरसअल एक चूहा उस थैली में घुसकर उसमें रखे वड़ापाव को खा रहा था और इधर उधर घूम रहा था। पुलिस ने उस चूहे का पीछा किया, तब तक चूहा उस थैली को लेकर पास की नाले में घुस गया. पुलिस ने थैली को नाले के अंदर घुसकर थैली को बाहर निकाला, जिसमें सोने के गहने पड़े मिले. पुलिस ने सोने की थैली को जब्त कर पुलिस स्टेशन लेकर आई, जहां बाद में सुंदरी को वापस लौटा दिया.