logo-image

Volcano Erupting Viral Video: बस एक 'आग का दरिया' है, जिसे फूटकर बह जाना है- देखें जबरदस्त Viral Video

Volcano Erupting Viral Video: कहते हैं कि लावा में इतनी गर्मी होती है कि इंसान को खड़े-खड़े पत्थर में बदल सकता है. ऐसे में इन दिनों ज्वालामुखी का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप खौफ से भर जाएंगे.

Updated on: 28 Aug 2022, 10:56 AM

नई दिल्ली :

Volcano Erupting Viral Video: यकीनन कुदरत बेहद खूबसूरत है, लेकिन कई बार इसका विनाशकारी रूप भी धरती पर देखने को मिल जाता है. चाहे वो पानी की असाधारण रूप से उठने वाली सुनामी लहरें हो या फिर ज्वालामुखी से फूटकर बहता हुआ लावा. हमनें कई बार देखा है कि यह चीजें पल भर में इंसानों और उनकी बस्तियों को खत्म कर सकती हैं. ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देख कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इस वीडियो में आप देखेंगे कैसे एक पत्थर से ज्वालामुखी फूट उठा.

यह भी पढ़ें: Hartalika Teej 2022 Upay: हरतालिका तीज के दिन करें ये उपाय, योग्य वर पाएं

धधकते हुए लावा की डरावनी तस्वीर
कहते हैं कि लावा में इतनी गर्मी होती है कि इंसान को खड़े-खड़े पत्थर में बदल सकता है. ऐसे में इन दिनों ज्वालामुखी का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप खौफ से भर जाएंगे. इस वीडियो में आप कुदरत की सबसे डरावनी रचनाओं में से एक ज्वालामुखी को फूटते हुए देख पाएंगे.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोगों ने ऊपर से एक पत्थर नीचे की ओर जोर से फेंका और जैसे ही यह पत्थर जमीन पर पड़ा ज्वालामुखी फटने लगा. पहले तो कुछ थोड़ी चिंगारी जैसी नजर आया, उसके बाद जिस तरह धकधकता हुआ लावा फूटा उसे देख कर किसी का भी दिल दहल सकता है. 

2.3 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं वीडियो 
Figen के ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 2.3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके अलावा इस वीडियो को 9000 से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'सोते हुए ज्वालामुखी को पत्थर फेंक कर जगाना'. इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो को देखकर नेटिजंस जहां हैरान हैं और वहीं ख़ौफ़ज़दा भी हैं. इस वीडियो को देखकर नेटिजंस बोले- 'इसे देखकर डर लग रहा है.'