logo-image

आर्मी के जवान की गिरफ्त में खूंखार किंग कोबरा, इस निंजा तकनीक से कर दिखाया कमाल

ट्विटर पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक आर्मी ऑफिसर बड़े ही शातिर तरीके से खूंखार किंग कोबरा पर काबू पाता नजर आ रहा है. जवान बिना सांप को नुकसान पहुंचाए उसे एक ख़ास निंजा तकनीक से पकड़ लेता है.

Updated on: 01 Dec 2021, 02:32 PM

नई दिल्ली :

सांप कोई भी हो, उसे देखकर ही रूह कांप उठती है. आदमी अपना रास्ता बदल लेता है और चलने की रफ्तार भी बढ़ा लेता है. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है. वायरल वीडियो में आर्मी का एक जवान इतनी सरलता और शांति से विशाल कोबरा को काबू में करता है कि बहुत से लोग उसकी ट्रेनिंग और सांप पकड़ने की ट्रिक की तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, ट्विटर पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक आर्मी ऑफिसर बड़े ही शातिर तरीके से खूंखार किंग कोबरा पर काबू पाता नजर आ रहा है. जवान बिना सांप को नुकसान पहुंचाए उसे एक ख़ास निंजा तकनीक से पकड़ लेता है. आप भी देखें ये वीडियो:

इस क्लिप में देखा जा सकता है कि एक विशाल कोबरा फन बैठाए जमीन पर बैठा है. उसके सामने एक शख्स है, जो आर्मी की वर्दी पहने है. वह अपना हाथ सांप को दिखाते हुए खास तरह से हिलाता है. वीडियो को गौर से देखने पर ये पता चलता है कि जवान ने अपने हाथ को सांप के फन जैसा ही आकार दिया है. इसके पीछे की वजह ये हो सकती है कि शायद वो सांप को उसके छोटे होने का एहसास दिलाना चाह रहा हो. बहराल, वीडियो जैसे जैसे आगे बढ़ता है वैसे वैसे वो शख्स भी सांप की तरफ बढ़ रहा है. जवान धीरे-धीरे सांप के करीब जाता है और उसके फन पर हाथ रखने की कोशोश करता है. बाद में वो शख्स सांप के फन पर एक उंगली रखते हुए उसे जमीन पर दबा देता है, फिर कसकर सांप को दबोच लेता है. हालांकि, सांप खुद को शख्स की पकड़ से छुड़ाने की कोशिश करता है लेकिन नाकाम रहता है.

बता दें कि, यह वीडियो ट्विटर पर @cctv_idiots नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे 8 लाख 27 हजार से ज्यादा व्यूज और करीब 3 हजार लाइक्स मिल चुके हैं.