logo-image

90 साल की बुजुर्ग महिला एक बार और बनना चाहती है ग्राम प्रधान. लोग बोले सैल्यूट है

उर्मिला देवी बिहार के रोहतास जिले की हथिनी गांव पंचायत की मुखिया हैं. वर्तमान में उनकी उम्र 90 साल है. इतनी उम्र होने के बावजूद भी वो लोगों के घरों में जाकर उनकी समस्याएं सुन रही हैं.

Updated on: 05 Sep 2021, 11:33 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कहानी 
  • बिहार पंचायत चुनाव में हाथ अजमाना चाहती है बुजुर्ग महिला
  •  90 साल की उर्मिला ने की हैं 7वीं तक पढ़ाई 

New delhi:

बिहार (Bihar) में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है. इन दिनों गांव-गांव पंचायत चुनाव की चर्चा चल रही है. ऐसे में एक 90 साल की महिला है जिसने अभी भी ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. महिला का कहना है कि वह पूरी तरह गांव का ख्याल रखेगी. साथ ही गांव के विकास में अपना 100 प्रतिशत देंगी. सोशल मीडिया पर हर कोई महिला की हिम्मत की दाद दे रहा है. लोगों का कहना है कि इस उम्र में ग्राम प्रधान बनने की इच्छा रखना वाकई हिम्मत का काम है. लोग सोशल मीडिया के माध्यम से दादी को सैल्यूट की इमोजी भेज रहे हैं. 

यह भी पढ़ें :जब एक सांड चढ गया दो मंजिला मकान पर.. वजह भी कुछ ऐसी


स्थानीय खबरों के मुताबिक उर्मिला देवी बिहार के रोहतास जिले की हथिनी गांव पंचायत की मुखिया हैं. वर्तमान में उनकी उम्र 90 साल है. इतनी उम्र होने के बावजूद भी वो लोगों के घरों में जाकर उनकी समस्याएं सुन रही हैं. 85 वर्ष में वो पहली मुखिया बनी थीं. न्यू इंडियन एक्सप्रेस को उन्होंने बताया कि मैं दादी के रूप में पंचायत की सेवा करना चाहती हूं, क्षेत्र में कभी भी किसी को कोई समस्या होती है तो मैं उसका निवारण करना चाहती हूं. मुझे अभी एक बार और ग्राम का मुखिया बनने का मौका दिया जाना चाहिए. उर्मिला देवी सिर्फ 7वीं कक्षा तक ही पढ़ाई की हैं. लेकिन उनका होंसला काफी बड़ा है.

 यह भी पढें :साइकिल चलाते वक्त स्टंट कर रहा था ये शक्स.. जाने फिर क्या हुआ

सोशल मीडिया पर हर कोई 90 साल की उर्मिला देवी को सैल्यूट कर रहे हैं. इतनी उम्र में जब लोगों का कुछ भी करने का मन नहीं करता. साथ ही बीमारियां चारों और से घेर लेती हैं. तब महिला ने एक बार और ग्राम प्रधान बनने की इच्छा जताई है. गांव वालों का कहना है कि पहले भी उर्मिला देवी गांव वालों के हर दुख दर्द में खड़ी रही है. उर्मिला देवी का कहना है कि बस लास्ट बार वह ग्राम प्रधान बनना चाहती है.