logo-image

उसैन बोल्ट नहीं, कर्नाटक के श्रीनिवासा गौड़ा हैं दुनिया के सबसे तेज रेसर, यकीन न हो तो देखें वीडियो

वीडियो में दावा किया जा रहा है कि श्रीनिवासा उसैन बोल्ट से भी तेज दौड़ सकते हैं. 28 साल के श्रीनिवासा कर्नाटक के दक्षिणा कन्नड़ जिले के रहने वाले हैं.

Updated on: 15 Feb 2020, 10:43 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक शख्स को वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को शेयर करने के साथ ऐसा दावा किया जा रहा है कि श्रीनिवासा गौड़ा दुनिया का सबसे तेज धावक है. जी हां, आपने बिल्कुल ठीक पढ़ा है. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि श्रीनिवासा उसैन बोल्ट से भी तेज दौड़ सकते हैं. 28 साल के श्रीनिवासा कर्नाटक के दक्षिणा कन्नड़ जिले के रहने वाले हैं. डीपी सतीश नाम के एक पत्रकार ने श्रीनिवासा का वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि वह 142.5 मीटर की दूरी सिर्फ 13.62 सेकंड में तय की. हैरानी की बात तो ये है कि श्रीनिवासा ने ये दौड़ कंबाला (भैंसों की रेस) के दौरान कीचड़ में लगाई थी.

डीपी सतीश ने अपने ट्वीट में दावा किया है कि श्रीनिवासा ने 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की. जबकि, आधिकारिक रूप से दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट का 100 मीटर रेस में 9.58 सेकंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. बोल्ट ने 100 मीटर दौड़ में 9.58 सेकंड और 200 मीटर में 19.19 सेकंड पर विश्व रिकॉर्ड बनाया. ये दोनों रिकॉर्ड 2009 बर्लिन विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बनाए गए थे. डीपी सतीश ने अपने इस ट्वीट में उसैन बोल्ट को भी टैग किया है.