News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद शख्स का शरीर बना चुंबक, चिपकने लगे बर्तन

बुजुर्ग शख्स ने इस अजीबो गरीब किस्से का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वीडियो में देखा जा रहा है कि कैसे शख्स के शरीर पर चम्मच और अन्य बर्तन चिपक रहे हैं. उनके शरीर पर बर्तन ऐसे ही चिपक रहे हैं, जैसे किसी लोह की चीज पर चिपकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 11 Jun 2021, 01:19:56 PM
वैक्सीन लेने के बाद शख्स के शरीर पर चिपकने लगे बर्तन

वैक्सीन लेने के बाद शख्स के शरीर पर चिपकने लगे बर्तन (Photo Credit: गूगल फोटो)

नई दिल्ली:

अब तक देश में करोड़ों लोगों को सफलतौर पर वैक्सीन लग चुकी है. शहरों से लेकर गांवों में वैक्सीनेशन का काम जारी है. भारत की कोरोना वैक्सीन अन्य देशों में भेजा चुका है लेकिन फिर भी लोगों में इसे लेकर तमाम भ्रांतियां अब भी है. गांवों में वैक्सीन को लेकर लोगों में एक तरह का भय है, जिसे फिलहाल दूर किया जा रहा है. लेकिन इसी बीच महाराष्ट्र के नासिक जिले से वैक्सीन को लेकर बेहद ही हैरतभरी खबर सामने आई है. इस खबर को सुनने और पढ़ने के बाद हर को दंग हैं. दरअसल, जिले के एक बुजुर्ग शख्स ने दावा किया है कि दूसरी डोज लेने के बाद उसके शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है. अब उनके शरीर पर स्टील के बर्तन चिपक रहे हैं. 

बुजुर्ग शख्स ने इस अजीबो गरीब किस्से का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वीडियो में देखा जा रहा है कि कैसे शख्स के शरीर पर चम्मच और अन्य बर्तन चिपक रहे हैं. उनके शरीर पर बर्तन ऐसे ही चिपक रहे हैं, जैसे किसी लोह की चीज पर चिपकती है.

और पढ़ें: दूल्हा को गुटखा चबाता देख गुस्से से बौखला गई दुल्हन, उठा लिया ये बड़ा कदम

नासिक के इस बुजुर्ग शख्स का नाम अरविंद जगन्नाथ सोनार बताया जा रहा है. इन्होंने कुछ दिन पहले ही कोरोना की दोनों डोज लगवाई हैं. वैक्सीन के दोनों डोज के बाज उनके शरीर पर इस तरह का बदलाव हुआ है. जगन्नाथ के साथ जब पहली बार ये सब हुआ तो परिवारवालों को लगा शायद ऐसा पसीने की वजह से हो रहा है. इसके बाद जब अरविंद को नहालकर दोबारा ऐसा किया गया तो फिर से उनके शरीर पर बर्तन चिपकती रहीं. उनके साथ ऐसा काफी दिनों से हो रहा है.

अरविंद सोनार के बेटे बताते हैं कि उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था जिसमें दिल्ली का कोई शख्स यह बता रहा था कि कोरोना की सेकंड डोज़ लेने के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है यह वीडियो देखकर मैंने भी अपने मम्मी पापा से कहा कि इसे एक बार ट्राई करके देखना चाहिए. जब हमने सिक्के, चम्मच,प्लेट जैसी चीजों को पापा के शरीर से लगाया तो वह सारी चीज उनके शरीर पर चिपक गई.

इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है कि आखिर ऐसे कैसे हो रहा है इसके पीछे क्या वजह है और दावे में कितनी सच्चाई है. क्या सचमुच इसके पीछे कोई चिकित्सकीय कारण है या कुछ और उसकी भी जांच की जाएगी. मामले की जांच के आदेश दे दिए गए है.

First Published : 11 Jun 2021, 01:00:30 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.