News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

महिला ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म, मगर दोनों अलग-अलग साल में हुए

15 मिनट के अंतरराल में जुड़वां बच्चों ने लिया जन्म, मॉन्टेरी काउंटी के नैटिविडैड मेडिकल सेंटर के डॉक्टर भी रह गए हैरान 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 04 Jan 2022, 03:00:16 PM
children

महिला ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म (Photo Credit: twitter)

highlights

  • भाई-बहन होने के बावजूद फातिमा के बच्चों के अलग-अलग बर्थडे मनेंगे
  • दंपति के पहले से ही तीन बच्चे, 2 लड़कियां और एक लड़का है.

नई दिल्ली:  

पहली बार माता-पिता बनने का अनुभव हमेशा से अलग होता है. मगर जुड़वां बच्चों की खुशी दोगुनी हो जाती है. ऐसा ही एक मामला अमरीका के मॉन्टेरी काउंटी (Monterey County, America) का है, जहां पर मां ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. मगर दोनों ने 15 मिनट के अंतरराल में (Twins born on different date and year) अलग-अलग साल में जन्म लिया.  मॉन्टेरी काउंटी के नैटिविडैड मेडिकल सेंटर में फातिमा मैड्रिगल (Fatima Madrigal) और उनके पति रॉबर्ट (Robert Trujillo) ने हाल ही में अपने जुड़वां बच्चों का स्वागत किया, मगर दोनों ने अलग-अलग वर्ष में जन्म लिया (Twin Babies Born in Different Year) है. अब आप यह सोचेंगे कि आखिर ये किस तरह से मुमकिन है. जुड़वा का मतलब होता है कि वो बच्चे जो एक साथ पैदा हों. आपको बतातें है कि पूरा मामला क्या है.

अलग-अलग साल में पैदा हुए जुड़वा बच्चे

दरअसल, फातिमा को जुड़वा बच्चे होने वाले थे. उनका बेटा एलफ्रेडो 31 दिसंबर 2021 की रात 11:45 पर पैदा हुआ और वह वजन में 3 किलो के आसपास था. वहीं उनकी बेटी ने 12 बजकर 1 मिनट के आसपास जन्म लिया. तब उसका वजन भी 3 किलो के आसपास था. इस तरह से बेटी ने 15 मिनट बाद 1 जनवरी 2022 को जन्म लिया. अस्पताल के डॉक्टर भी इस संयोग से हैरान रह गए कि ट्विंस बच्चे सिर्फ 15 मिनट की देरी के कारण अलग-अलग वर्ष में पैदा हुए हैं.

डॉक्टर भी हुई हैरान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फातिमा ने कहा कि ये जानकर वो भी चौंक गईं कि जुड़वां  भाई-बहन होने के बावजूद उनके बच्चों के अलग-अलग बर्थडे मनेंगे. अस्पताल में महिला की डिलिवरी करवाने वाली डॉक्टर एना एब्रिल के अनुसार जुड़वां बच्चों की ये डिलिवरी उनके करियर की सबसे यादगार डिलिवरी होनी है. उन्होंने कहा- ये मेरा सौभाग्य है कि मेरे हाथों जुड़वा बच्चे 2021 और 2022 में जन्मे. आपको बता दें कि इस दंपति के पहले से ही तीन बच्चे, 2 लड़कियां और एक लड़का है.

 

First Published : 04 Jan 2022, 02:39:14 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.