logo-image

Unique Marriage: दुल्हन की सजी मांग, रची शादी! फिर घटा कुछ ऐसा दूल्हे के उड़ गए होश

Unique Marriage

Updated on: 12 Dec 2022, 09:11 AM

नई दिल्ली:

Unique Marriage: शादी को भारतीय समाज में एक पवित्र बंधन माना गया है. कहते हैं ये रिश्ता एक बार जुड़ जाए तो पूरे 7 जन्मों तक साथ चलता हो. लेकिन क्या हो जब दूल्हा लाल जोड़े में सजी सुंदर दुल्हन की मांग तो भर दे लेकिन अपनी पत्नी को घर ही ना ले जा पाए. क्या हो जब शादी का अटूट बंधन कुछ घंटों में ही टूट जाए यही नहीं दुल्हन लापता हो जाए और अंत में दू्ल्हे को एहसास हो कि वह ठगी का शिकार हुआ है.

यानि उसने जो सपने नई दुल्हन के साथ सजाए थे वह सपने भर ही थे क्यों कि यह तो मात्र उसके लिए दुल्हन के रूप में एक झांसा भर था. असल में कहानी कुछ और ही रची जा रही थी. दरअसल शादी के नाम पर ठगी की यह घटना राजस्थान के रायपुर गांव में रहने वाले शख्स के साथ घटी है. वह बिहार से दुल्हन लाने वाला था लेकिन ऐसा कर ही ना सका.

दुल्हन तो दिखी पर मंडप ना देख घबराया दूल्हा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मामले में राजस्थान के रहने वाले एक युवक की शादी बिहार से होनी तय हुई थी. एक बिचौलिये की मदद से शख्स सुल्तानगंज से दुल्हन लाने वाला था. इस रिश्तेदारी में खर्च उठाने की जिम्मेदारी वर पक्ष को दी गई थी क्यों कि पहले ही बता दिया गया था कि वधू पक्ष गरीब हैं.

शख्स शादी के लिए तैयार हो गया और तय तारीख के मुताबिक बीते शनिवार को बारात लेकर सुल्तानगंज भी पहुंच गया. वह जब गांव पहुंचा तो मंडप ना पाकर घबरा गया. जिसके बाद वधू पक्ष ने समझाया कि शादी मंदिर में की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Unique Marriage: शादी के बाद पति बना पत्नी! अब दो महिलाएं काट रही खुशहाल जिंदगी

दुल्हन की भरी मांग फिर भी हुई नौ- दो ग्यारह 

दुल्हन को लेकर दूल्हा और बाकि लोग मंदिर के लिए रवाना हुए इसी बीच दूल्हे ने दुल्हन की मांग मे सिंदूर भी डाल दिया. लेकिन आगे कुछ ऐसा होने जा रहा था जिसकी दूल्हे ने कल्पना भी नहीं की थी. दूल्हे से विदाई खर्च के नाम पर 60 हजार की रकम मांग बिचौलिए शख्स का रिश्तेदार गायब हो गया.

घंटों बाद भी जब वह नहीं लौटे तो वर पक्ष दुल्हन को छोड़ उनकी खोज में निकल पड़े. वापिस लौटने पर दुल्हन भी गायब थी, केवल दुल्हन के पिता और बहन बचे थे. जो असल में नकली थे. जिसके बाद दूल्हे को अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो चुका है. वह अपना सा मुंह लेकर लौट आया. मामले में पुलिस केस नहीं किया गया है.