logo-image

Unique Marriage: जंग के बीच ऐसे पिसता है प्यार! महीनों बाद घर लौट रहा यूक्रेनी सैनिक

Unique Marriage

Updated on: 05 Jan 2023, 11:07 AM

नई दिल्ली:

Unique Marriage: जंग का अंजाम हर बार खौफनाक ही होता है. इसमें जीत या हार तो होती है पर असल में ना जाने कितने ही बेकसूर लोगों की जिंदगियां तबाह हो जाती है. यही वजह है कि आज भी जंग छिड़ना हर किसी को भयभीत कर जाता है. हालांकि विश्व भर में लंबे समय से चर्चा में बने हुए रूस- यूक्रेन की जंग भी ना जाने कितनी ही जिंदगियों की कुर्बानी को लेकर खत्म होगी यह कोई नहीं जानता. लेकिन साल भर होने जा रहे इस युद्ध में घुटती जिंदगियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लंबे समय से देखने को मिल रही हैं.

प्यार की असल परीक्षा क्या होती है, इसका उदाहरण एक वीडियो बन रहा है. यूक्रेन के आंतरिक मामलों में एडवाइजर मंत्री और पूर्व डिप्टी मिनिस्टर एंटोन गेराशचेंको ने एक विडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इस वीडियो को देखने के बाद हर किसी का दिल पसीज रहा है.

दरअसल ये छोटा सा वीडियो एक कपल का है. वीडियो में नजर आ रही महिला गर्भवती है. महिला का पति यूक्रेनी सैनिक है, जो लंबे समय से चल रहे  इस युद्ध का हिस्सा बना हुआ है. जिससे साफ है कि महिला अपने पति से लंबे समय से नहीं मिल पाई है. यह दूरी करीब 7 महीनों से अधिक समय की रही. महिला गर्भ के साथ आखिरकार पति से मिलती है और वह अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाती.

ये भी देखेंः Viral: यूरीन से भीगी महिला, Air India की फ्लाइट में शराबी यात्री ने की गंदी हरकत

पति को गले लगाते हुए पत्नी की आंखों से आंसु छलक पड़ते हैं. इस जंग की भेंट चढ़ चुके हजारों- लाखों सैनिकों जैसा एक सैनिक महिला का पति भी है. महिला इस पूरे समय में हर पल भयभीत रही होगी कि पति सही सलामत रहे. वहीं वह पल आखिरकार उसके जीवन में आता है जब वह अपने गर्भ में पल रहे बच्चे  के साथ पति को महीनों बाद देखती है. इस इमोशनल सीन को देख कर हर किसी की आंखे नम हैं. 

ये भी देखेंः Viral: बीच रास्ते ही ट्रेन चालक को लगी मछली खाने की तलब, कर बैठा ऐसा काम! चकरा रहा दिमाग

शेयर किया गया वीडियो बीते साल नवंबर का है. वीडियो के साथ यूक्रेनियन भाषा में ही  कैप्शन दिया गया है. वीडियो अभी तक बहुत से लोगों की नजरों में नहीं आया था. वहीं यूक्रेन के आंतरिक मामलों में एडवाइजर मंत्री एंटोन गेराशचेंको ने जब पूरी बात बताई तो यह वीडियो लोगों के दिलों को छूने लगा.