logo-image

नासा आम जनता से यह बड़ा रहस्य छिपा रही, मंगल ग्रह पर एलियन का बेस 

मंगल ग्रह पर उन्होंने 25 किमी चौड़े एलियन बेस का पता लगाया है। NASA इसे दुनिया की नजरों से छिपाने की कोशिश कर रही है.

Updated on: 18 Jan 2022, 01:44 PM

highlights

  • शोधकर्ता की पहचान UFO और एलियन लाइफ को लेकर होती रही है
  • मंगल ग्रह की सतह पर एक आयताकार आकार की वस्तु दिखाई दे रही है
  • इसे प्राचीन काल में एलियंस ने तैयार किया था, ताकि वह वहां रह सकें.

नई दिल्ली:

दुनियाभर की स्पेस एजेंसियां एलियंस की तलाश में जुटी हुई हैं. अब तक कई बार आसमान पर उड़ते अज्ञात UFO पर चर्चा होती रही है. इसे लेकर जांच जारी है. इस बीच एक UFO रिसर्चर ने सनसनीखेज दावा किया है. शोधकर्ताओं ने कहा कि मंगल ग्रह पर उन्होंने 25 किमी चौड़े एलियन बेस का पता लगाया है. NASA इसे दुनिया की नजरों से छिपाने की कोशिश कर  रही है. स्कॉट वी वारिंग नाम के इस शोधकर्ता की पहचान UFO और एलियन लाइफ को लेकर होती रही है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मंगल ग्रह की सतह पर एक आयताकार आकार की वस्तु दिखाई दे रही है. मगर तस्वीरों में ये जगह ग्रे दिखती है. 

इस जगह को लेकर वारिंग ने कहा,'मंगल पर 25 किमी चौड़े बेस का पता लगाया गया. ये 25 किमी चौड़ा है. ये जगह सुल्सी गोर्डी के दाईं ओर स्थित है. ऐसा बताया जा रहा है कि NASA नहीं चाहती है कि किसी को इसके बारे में पता चल सके. इसकी वेबसाइट को हटा दिया गया है, इसलिए उन्होंने यहां पर पोस्ट किया.'

इस जगह के बारे में जानकारी देते हुए वारिंग ने बताया कि ये बेस सुल्सी गोर्डी के पास बना हुआ है. यह मंगल ग्रह की चट्टानों में लकीरें हैं. इससे पहले, वारिंग ने बीते वर्ष दावा किया था. उन्होंने मंगल ग्रह की सतह पर एलियन का चेहरे को उभरे हुए देखा. एलियंस को लेकर तरह-तरह के दावे हो रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि एलियंस धरती पर आते रहते हैं और इसके लिए वह UFO का उपयोग करते हैं. मगर अभी तक इस बात के किसी तरह के सबूत नहीं मिले हैं. वहीं, हाल ही में एक यूएफओ रिसर्चर (UFO Researcher) ने गूगल अर्थ के जरिए अंटार्कटिका पर एक गुप्त बेस खोजने का दावा किया. उसने कहा कि इसे प्राचीन काल में एलियंस ने तैयार किया था, ताकि वह वहां रह सकें.