Advertisment

अपने पुनर्जन्म की बातें ही नहीं बल्कि अपने मां बाप को भी पहचानता है ये बच्चा

ऐसी ही एक कहानी राजस्थान के झालावाड़ जिले से सामने आई है. यहां तीन साल का एक बच्चा ये दावा कर सकता है कि उसे पिछले जन्म की सारी बातें बिलकुल सही से याद है.

author-image
Nandini Shukla
New Update
article  1

पुनर्जन्म की ऐसी अजीब कहानी सुनकर हो जाएंगे हैरान( Photo Credit : news nation)

बॉलीवुड की कई फिल्मों, शोज में पुनर्जन्म की कहानियां दिखाई जाती हैं, लेकिन मेडिकल साइंस इसे मानने को तैयार नहीं है. न ही कोई आम इंसान इसे मानता है. बहुत साला पहले एक पुनर्जन्म की कहानियां भी टीवी में सुनाई गयी थी जहां लोगों ने अपने पुनर्जन्म की कहानियां सुनाई थी.  ऐसी ही एक कहानी राजस्थान के झालावाड़ जिले से सामने आई है. यहां तीन साल का एक बच्चा ये दावा कर सकता है कि उसे पिछले जन्म की सारी बातें बिलकुल सही से याद है. जानकारों के मुताबिक यह भी दावा किया जा रहा है कि बच्चा अपने पिछले जन्म के मां-पिता और रिश्तेदारों को भी पहचान सकता है. वह बच्चा लोगों को बताता है कि पिछले जन्म में उसकी मौत ट्रैक्टर से कुचलकर हुई थी. छोटे बच्चे की इस चौंका देने वाली बातें सुन कर सब हैरान हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Stag Beetle: दुनिया के इस सबसे मंहगे कीड़े की कीमत सुनकर चकरा जाएगा दिमाग

झालावाड़ के खजूरी गांव में औंकार लाल मेहर अपने परिवार के साथ रहते हैं. औंकार लाल मेहर का तीन साल का एक बेटा मोहित है. मोहित से जब कोई पूछता है कि उसका नाम क्या है तो वह अपने पिछले जनम का नाम तोरण बताता है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक औंकार लाल मेहर का कहना है कि मोहित जब गोद में था तब से ही वह ट्रैक्टर की आवाज सुनकर दर जाता था. जब उसने बोलना शुरू किया तो बताया कि ट्रैक्टर से कुचलकर उसकी मौत हुई थी. इतना ही नहीं मोहित ने बताया कि पिछले जन्म में उसके पिता का नाम कल्याण सिंह धाकड़ था. यही नहीं शुरुआत में औंकार लाल मेहर और उनकी पत्नी को लगा कि मोहित बचपना होने के कारण कुछ भी बोलता है लेकिन उसके बार-बार वही बातें दोहराने पर उन्होंने उसके पिछले जन्म के मां-पिता से भी संपर्क किया. 

Advertisment

औंकार लाल मेहर ने धाकड़ खजूरी में रहने वाली महिला नथिया बाई को घर पर बुलाया. नथिया बाई के आते ही मोहित उनकी गोद में जा बैठा. मोहित ने बताया कि पिछले जन्म में नथिया बाई उसकी बुआ थी. छोटे बच्चे की ये बात सुनकर उसके इस जन्म के और पिछले जन्म के मां बाप भी हैरान रह गए. 

यह भी पढ़ें- Ukraine War: यूक्रेन से प्यार और जंग भी स्वीकार... मौत से बेखौफ जंग में फंसी भारत की बेटी ने किया वतन वापसी से इनकार

हैरान कर देने वाली बात यहां है कि मोहित के पिछले जन्म के पिता कल्याण सिंह धाकड़ ने बताया कि उनके बेटे तोरण की ट्रैक्टर से कुचलकर 16 साल पहले मौत हुई थी। बेटे की मौत के बाद कल्याण सिंह राजस्थान में मकान बेचकर मध्यप्रदेश के गुना जिले के शंकरपुरा गांव (जामनेर) में बस गए थे.  तीन साल पहले उन्होंने बेटे तोरण का बिहार के गया में जाकर विधि-विधान से अंतिम संस्कार के बाद पूजा पाठ किया था. अब मोहित के रूप में अपने बेटे का  पुनर्जन्म देख वह काफी खुश हैं. 

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • कई फिल्मों, शोज में पुनर्जन्म की कहानियां दिखाई जाती हैं
  • एक कहानी राजस्थान के झालावाड़ जिले से सामने आई है
  • तीन साल का एक बच्चा ये दावा कर सकता है कि उसे पिछले जन्म की सारी बातें याद है
latest off beat news off beat khabar offbeat trending off beat news off beat off beat news
Advertisment
Advertisment