News Nation Logo

बिल्कुल बच्चे जैसी आवाज में रोता है यह पक्षी.. सुनकर रह जाएंगे हैरान

बच्चे जैसी आवाज में रोने वाले पक्षी का यह वीडियो सिडनी के @Taronga zoo ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. लॅाकडाउन के टाइम कुछ लोग सिडनी स्थित (Taronga zoo) के निकट से निकल रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 04 Sep 2021, 11:13:45 PM
Bird Crying Baby

voice of a child,lyrebird (Photo Credit: social media)

highlights

  • जू रोने लगा पक्षी तो लोग बोले किसका बच्चा रो रहा है 
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 
  • जू कर्मचारियों के मुताबिक यह पक्षी निकाल लेता है कई आवाज

New delhi:

छोटे बच्चों के रोने की आवाज सुनकर कोई खुश नहीं हो सकता. बच्चे बहुत ही क्यूट होते हैं इसलिए रोने की आवाज सुनते ही मन विचलित हो उठता है. हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें एक पक्षी बिल्कुल बच्चे की आवाज में रोता सुनाई दे रहा है. वैसे तो वीडियो लॅाकडाउन के समय का बताया जा रहा है. लेकिन जू में जब यह पक्षी रो रहा था. तो सब अचंभित रह गए थे कि यह पक्षी तो बिल्कुल बच्चे के जैसे रो रहा है. वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. साथ ही यूजर्स अपने-अपने अंदाज में कमेंट्स भी दे रहे हैं. खैर जो भी हो पक्षी की आवाज सुनकर आपका मन भी विचलित होना लाजमी है.

यह भी पढें :सेल्फी के चक्कर में हो गया कुछ ऐसा.. जिंदगी भर रहेगा याद

 

दरअसल, बच्चे जैसी आवाज में रोने वाले पक्षी का यह वीडियो सिडनी के @Taronga zoo ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. लॅाकडाउन के टाइम कुछ लोग सिडनी स्थित (Taronga zoo) के निकट से निकल रहे थे. उसी समय उन्हे बच्चे के रोने की आवाज आई. जिसे देखकर सैलानियों ने कहा कि किसका बच्चा रो रहा है. यह सुनकर जू के कर्मचारी हंसने लगे. जब सैलानियों से हंसने का कारण पूछा तो कर्मचारियों ने बताया कि यह बच्चा नहीं बल्कि lyrebird नामक पक्षी है. जो बिल्कुल बच्चे की तरह रोता है. साथ ही यह कई अन्य आवाज भी निकाल सकता है.

याद रखने में माहिर 
Taronga zoo कर्मचारियों ने बताया कि यह lyrebird पक्षी आवाज याद रखने में माहिर है. यह जिसकी भी आवाज सुन लेता उसी आवाज में रोता है. कुछ दिनों पहले इसने बच्चे को रोते हुए सुना था. इसलिए अभी उसी आवाज में रो रहा है. यदि कोई और आवाज सुन लेगा तो उसी को निकालने लग जाएगा. कर्मचारियों की बात सुनकर लोग हैरान रह गए. अब पक्षी की बच्चे वाली आवाज का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. एक यूजर ने लिखा है अरे कोई पहचान नहीं कर सकता है कि ये बच्चा है या पक्षी.

 

First Published : 04 Sep 2021, 11:13:45 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.