logo-image

घर में इन चीजों का रखें खास ध्यान, कभी नहीं होगी आर्थिक दिक्कत

घर में सुख समृद्धि के लिए धन अपने पास बचाकर रखना काफी जरूरी है. ऐसे में हम आपको बातने वाले हैं कुछ ऐसी चीजें जिनसे अगर आप परहेज करें तो आपके पास पैसों की कभी किल्लत नहीं होगी और आपके घर में सुख समृद्धि हमेशा बनी रहेगी.

Updated on: 16 Apr 2020, 09:02 AM

नई दिल्ली:

दुनिया में जितना मुश्किल धन कमाना होता है उससे कई गुना ज्याजा मुश्किल उसको बचाने में होती है. इंसान दिन -रात मेहनत कर धन इकट्ठा तो कर लेता है लेकिन जब खर्च करने की बारी आती है तो एक में ये पैसे कब खत्म हो जाते हैं, पता ही नहीं चलता. घर में सुख समृद्धि के लिए धन अपने पास बचाकर रखना काफी जरूरी है. ऐसे में हम आपको बातने वाले हैं कुछ ऐसी चीजें जिनसे अगर आप परहेज करें तो आपके पास पैसों की कभी किल्लत नहीं होगी और आपके घर में सुख समृद्धि हमेशा बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें: प्लाजमा टेक्‍नोलॉजी बन सकती है कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ा हथियार, क्‍या है यह तकनीक

इन चीजों का रखें खास ध्यान

तुलसी की पूजा करना शुभ माना जाता है लेकिन शाम को ऐसा न करें और न हीं तुलसी के पौधे को छुएं नहीं तो घर में आर्थिक समस्या आती है. शाम के वक्त घरों में केवल घी का दिया जलाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: अमेरिका पर भड़का भारत, कहा-धार्मिक आधार पर भ्रामक और गुमराह करने वाली रिपोर्ट न फैलाएं

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी घर में झाड़ू न लगाएं. सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाने का मतलब अपने घर से खुशियां और सौभाग्य को दूर करना माना जाता है.

खाने के बाद बर्तन हमेशा साफ करने चाहिए, नहीं तो आप पर शनि और चंद्र ग्रह का बुरा प्रभाव पड़ता है. वहीं अगर आप खाने के बाद बर्तन साफ करते है तो इस से लक्ष्मी माता प्रसन्न होती है और आपको धन और समृद्धि का आशीर्वाद देती है