logo-image
लोकसभा चुनाव

इन सपनों का भूलकर भी न करें किसी से जिक्र, झेलना पड़ सकता है नुकसान

आज हम आपको बताएंगे कि आखिर किस तरह के सपने देखना अच्छा होता है किन सपनों को आपको दूसरों को नहीं बताना चाहिए.

Updated on: 27 Mar 2020, 03:51 PM

नई दिल्ली:

सपने हम में से हर कोई देखता है. कई बार वो सपने अच्छे होते हैं तो खई बार खराब. अक्सर ऐसा होता है कि जब भी हम खराब सपने देखते हैं तो हमारा मन विचलित हो उठता है और हम अपना डर कम करने के लिए वो सपने किसी और को बता देते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि कई बार जब भी हम खराब सपने देखते हैं तो इसका मतलब ये नहीं होता कि हमारे साथ बुरा होगा. ऐसे में आप जब भी अपने सपने दूसरों को बता देते हैं तो उनका प्रभाव खत्म हो जाता है. ऐसा करने से आपको बचना चाहिए. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आखिर किस तरह के सपने देखना अच्छा होता है किन सपनों को आपको दूसरों को नहीं बताना चाहिए.

यह भी पढ़ें:  कोरोना से खुद मर गया लेकिन 6 दिन में 23 को संक्रमित कर गया, 100 अन्य पर तलवार

प्रकृति से जुड़े हुए सपने- अगर आप अपने सपने में प्रकृति से जुड़ी हुईई कोई चीज जैसे पेड़, पौधे, पहाड़ या नदी देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में कोई बहुत बड़ी खुशखबरी आने वाली है. इसलिए आपको इन सपनों को औरों को बिल्कुल नहीं बताना चाहिए.

सपने में सांप देखना- यूं तो अधिकतर लोगों को सांप से डर लगता है लेकिन सपने में सांप देखना अशुभ नहीं बल्कि शुभ संकेत है. इसका मतलब ये होता है कि आपको बिजनेस में बहुत बड़ा मुनाफा मिलने वाला है यानी आपको धनलाभ होने वाला है. इसलिए आपको ऐसे सपने भी किसी को नहीं बताने चाहिए क्योंकि ऐसा करने से सपने का प्रभाव कम हो जाता है.

यह भी पढ़ें: केरल में क्वारैंटाइन से भाग निकला आईएएस अफसर उत्तर प्रदेश में मिला

भगवान को सपने में देखना: अगर आप अपने सपने में भगवान की परछाई या किसी और तरीके से उनके दर्शन करें तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं. ऐसे में भूलकर इन सपनों का जिक्र किसी से नहीं करना चाहिए.

मछली को सपने में देखना: अगर आप अपने सपने में मछली को तैरते, खाते या पकाते हुए देखते हैं तो भी इसका जिक्र किसी से न करें, क्योंकि इस सपने का मतलब होता है कि आपको बहुत जल्द धनलाभ होने वाला है.