News Nation Logo

चोर के अंदर जागी देशभक्ति, कर्नल के घर चोरी के दौरान किया ये काम, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 20 Feb 2020, 06:02:00 PM
चोर माफीनामा लिखकर चला गया

चोर माफीनामा लिखकर चला गया (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:  

वो घर में घुसा था चोरी के मकसद से...तभी उसकी नजर पड़ी टोपी पर जो एक कर्नल की थी...फिर उसके अंदर ऐसी देशभक्ति जागी कि उसने वहां एक दीवार पर माफीनामा लिखा और निकल गया. घटना केरल के कोच्चि की है. यहां तिरुवनकुलम इलाके में एक चोर चोरी की नीयत से एक घर में घुसा. जिस घर में चोर घुसा था वो घर एक रिटार्यड कर्नल की है. जब वो घर में घुसा और चोरी करने के मकसद से इधर उधर घूमने लगा तभी उसकी नजर कर्नल की कैप पर पड़ी. फिर क्या था उसके अंदर देशभक्ति जाग गई. उसने चोरी के नाम पर 1500 रुपये लिए, कर्नल के वार्डरोब से महंगी शराब ली और चला गया. लेकिन जाते-जाते उसने कर्नल से माफी मांगते हुए दीवार पर माफीनामा लिख डाला.

पुलिस की मानें तो चोर ने अपनी गलती मानते हुए बाइबल का जिक्र करते हुए माफीनामा लिखा. चोर ने दीवार पर लिखा, 'जब मैंने कर्नल की कैप देखी तो समझ आया कि यह घर तो आर्मी ऑफिसर का है. अगर मुझे पहले पता होता तो मैं इस घर में कभी नहीं आता. ऑफिसर, प्लीज मुझे माफ कर दीजिए. मैंने बाइबल के सातवें आदेश का उल्लंघन किया है. आप नरक तक मेरा पीछा करेंगे.'

इसे भी पढ़ें:2 प्राइवेट पार्ट और गर्भाशय वाली महिला ने बच्ची को दिया जन्म, पूरा मामला जान रह जाएंगे दंग

इतना ही नहीं चोर के पास एक चुराया हुआ बैग भी था. उसने वो बैग भी वहां छोड़ दिया और कहा कि प्लीज इस बैग को उस दुकानदार को वापस कर दीजिएगा.

पुलिस की मानें तो रिटायर्ड कर्नल दो महीने के लिए पूरे परिवार के साथ बहरीन में हैं. जब सुबह नौकर घर की सफाई करने के लिए पहुंचा तो उसने दीवार पर माफीनामा देखा. जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी.

जब सूचना पाकर पुलिस पहुंची तो बता चला कि चोर लोह की रॉड से घर का दरवाजा तोड़कर अंदर आया था. उन्होंने आगे बताया कि कर्नल के घर में घुसने से पहले उसने कई और दुकानों और घरों में घुसने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाया.

और पढ़ें:खतरनाक अपराधियों को छोड़ने के लिए पुलिस अधिकारी ने रिश्वत में ली ऐसी चीज, रह जाएंगे दंग

पुलिस ने बताया कि जब तक कर्नल का परिवार नहीं आता तब तक कहना मुश्किल है कि चोर ने क्या-क्या चुराया है. फिलहाल चोर की तलाश की जा रही है. घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला जा रहा है.

First Published : 20 Feb 2020, 06:02:00 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Thief Colonels Viral News