logo-image

'प्रेमिका' की तलाश में बाघ ने तय की 2,000 किमी की दूरी, तेलंगाना से पहुंच गया महाराष्ट्र

कोरोना वायरस के भय, रक्तपात और राजनीति की कहानियों के बीच एक हीरो दिखाई दिया, जिसकी लोगों ने जमकर सराहना की. दरअसल यह एक बाघ था जिसने अपनी साथी की तलाश में 2,000 किमी की यात्रा की.

Updated on: 07 Mar 2020, 03:20 PM

नई दिल्‍ली:

कोरोना वायरस के भय, रक्तपात और राजनीति की कहानियों के बीच एक हीरो दिखाई दिया, जिसकी लोगों ने जमकर सराहना की. दरअसल यह एक बाघ था जिसने अपनी साथी की तलाश में 2,000 किमी की यात्रा की. एक बाघ की मैप ट्रैकिंग के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. वन विभाग के एक अधिकारी प्रवीन कासवान ने दिल को छू लेने वाली तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा 'एक बाघ ने नहरों, खेतों, जंगलों, सड़कों को पार करके अपने साथी की तलाश में दिन को आराम और रात को चलकर 2,000 किलोमीटर का सफर तय किया.

यह भी पढ़ें : अमृतसर के दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, देश में संदिग्‍धों की संख्या 33 हुई

उन्होंने इसका कैप्शन दिया 'यह बाघ 2,000 किमी चलने के बाद ज्ञानगंगा जंगल में बस गया है, यह अभयारण्य महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में स्थित है और मेलघाट टाइगर रिजर्व का हिस्सा है.' पोस्ट वायरल होने के बाद, ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की मानो बाढ़ आ गयी.

यह भी पढ़ें : सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने सत्‍ता पर मजबूत पकड़ बनाई, तीन राजकुमार हिरासत में

एक यूजर ने लिखा, "वो कितनी भाग्यशाली बाघिन होगी ..जिसके लिए वह 2000 किलोमीटर तक चला और ये इंसान प्यार में अपने संघर्ष को बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं." एक अन्य ने लिखा, "वाह, 2000 किमी और कोई झगड़ा नहीं, यह बाघ एक असली हीरो है, रास्ते में भोजन ढूंढता है, शिकारियों से दूर रहता है, अगर इसका साथी मिल जाता है तो इसका मेहनत सार्थक होगा."