News Nation Logo

आगरा में युवक की जान के पीछे पड़ा एक खतरनाक सांप, बार-बार डस रहा

Vinit Dubey | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 21 Sep 2022, 01:36:34 PM
snake

snake bite a young man in Agra (Photo Credit: social media)

highlights

  • आधी रात को किया हमला, अब तक 7 से 8 बार काटा
  • सबसे पहले 6 सितंबर को सांप ने उसको काटा था
  • रजत डर के कारण कहीं भी घर से बाहर नहीं जा पा रहा

आगरा:  

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक रहस्यमई घटना सामने आई है. यहां आगरा से 14 किलोमीटर दूर अकोला ब्लॉक के मलपुरा क्षेत्र के रहने वाले 21 वर्षीय युवक रजत चाहर की जान के पीछे एक खतरनाक सांप पड़ा हुआ है. बीते 15 दिनों में उस सांप ने युवक रजत चाहर को सात से आठ बार अपना निशाना बनाया है. रजत के अनुसार सबसे पहले 6 सितंबर को जब वह घर से बाहर खेतों की तरफ था तब पहली बार सांप ने उसको काटा था. इसके बाद वह पहले गांव के वैध के पास गए और वहां जड़ी बूटियों से अपना इलाज कराया. यही नहीं इस घटना के बाद वह आगरा कैसन मेडिकल कॉलेज भी गए लेकिन तब तक उनके शरीर से सांप का जहर खत्म हो गया था. इसकी वजह से डॉक्टरों ने उनको वापस गांव भेज दिया. मगर रजत को यह मालूम नहीं था कि यह उसके जीवन की पहली घटना नहीं है. 6 सितंबर के बाद हर 2 या 3 दिन बादे सोते समय सांप उसके कमरे में आता और उसे काट कर चला जाता.

बस रजत के शरीर पर उस सांप के काटने के निशान रह जाते. इस दौरान रजत चीखता चिल्लाता और फिर अपने परिवार वालों को बुलाता. परिवार वाले उसे हर बार बैध के पास ले जाते. उसका इलाज कराते लेकिन अब आए दिन ऐसा होने लगा. रजत के अनुसार उसे अब तक 15 दिनों के अंदर लगभग 7 से 8 बार एक ही सांप काट चुका है. रजत आज भयभीत है . रजत का कहना है कि वह डर के कारण कहीं भी घर से बाहर नहीं जा पा रहा है. रजत बातचीत के दौरान अपने भाई के बारे में भी बताता है कि एक वर्ष पहले उसके भाई ने एक सांप को मार दिया था, पर उसका कहना है कि वह उस समय नोएडा में था. रजत कहता है कि अगर वह नाग उससे बदला ले रहा है तो घर में सिर्फ वह ही क्यों, रजत खुद अचंभित है कि आखिर वो सांप उसके पीछे क्यों पड़ा है .

रजत के साथ हुई इस घटना के बाद परिवार वाले तो दहशत में है साथ ही मनकेड़ा गांव के लोग इस घटना को लेकर अचंभित हैं. हालात यह है कि इस घटना की खबर सुनने के बाद आसपास के गांव के लोग जगत के परिवार वालों से मिलने के लिए पहुंच रहे हैं साथ ही परिवार वालों से जो कोई भी जैसा भी उपाय बताता है घरवाले वैसा ही करने में जुट जाते हैं

आज न्यूज़ नेशन , न्यूज़ स्टेट की टीम जब युवक रजत के मनकेड़ा गांव पहुंची, तो वहां का माहौल    ही कुछ अलग था तमाम वायगीर अपने शागिर्दों के साथ रजत के ऊपर झाड़ फूंक कर रहे थे. वो मंत्रोच्चारण के साथ सांप देवता को मनाने की कोशिश करते दिखाई दिए. थाल बजाते हुए संगीत की धुन पर सब की कोशिश यही थी कि सांप देवता किसी तरह बाहर आकर अपनी मर्जी बताएं कि आखिर वो चाहते क्या है. आखिर क्यों वो सिर्फ रजत के पीछे पड़े हुए हैं . लेकिन अफसोस की बात यह है कि वायगीरों को भी इस बात का जवाब अब तक नहीं मिला. उनके अनुसार ये मामला पुनर्जन्म से जुड़ा हो सकता है .  मुखिया वायगीर की मानें तो जरूर कोई नागिन या नाग रजत से बदला लेने के लिए ये सब कर रहा है .

बहराल आज सिर्फ मनकेड़ा गांव ही नहीं आसपास के गांव के लिए भी यह घटना एक रहस्य बनी हुई है . न परिवार वाले इस रहस्य को सुलझा पा रहे हैं और ना ही झाड़.फूंक और मंत्रोच्चार करने वाले वायगीरो के पास इसका कोई जबाब है .

First Published : 21 Sep 2022, 01:05:39 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.