logo-image

ये हैं भारत की सबसे हसीन महिला नेता, अब आप ही तय करें नंबर 1 कौन

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली तुलना के अनगिनत टॉपिक हैं. लेकिन इन दोनों देशों के बीच एक तुलना खूबसूरत महिला नेताओं पर भी होती है.

Updated on: 16 Feb 2021, 10:40 AM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच तमाम मुद्दों पर तुलना होती रहती है. अब चाहे ये तुलना क्रिकेट के बीच हो या फिर डिफेंस पर, चर्चा जब भी होती है.. जोरदार होती है. यूं तो भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली तुलना के अनगिनत टॉपिक हैं. लेकिन इन दोनों देशों के बीच एक तुलना खूबसूरत महिला नेताओं पर भी होती है. आमतौर पर आपने भी यही देखा होगा कि सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की महिला नेताओं की काफी तारीफें होती रहती हैं. लेकिन, आज हम आपको भारत की सबसे हसीन महिला नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आप काफी कुछ जानते हैं लेकिन जब बात पाकिस्तान से तुलना करने की आती है तो शायद आपके दिमाग में इनका ख्याल ही नहीं आता.

नुसरत जहां
पश्चिम बंगाल की राजनीति में अहम किरदार निभाने वाली नुसरत जहां देश की सबसे खूबसूरत महिला नेताओं में एक हैं. नुसरत ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में बसीरहाट सीट से 3.5 लाख वोटों से जीत दर्ज की थी. बता दें कि नुसरत जहां एक चर्चित अभिनेत्री भी हैं.

दिव्या स्पंदना
दक्षिण भारत की जानी-मानी अभिनेत्री दिव्या स्पंदना की खूबसूरती भी किसी से छिपी नहीं है. दिव्या स्पंदना कांग्रेस की नेता हैं, जिन्होंने कर्नाटक के मांड्या सीट से उपचुनाव में जीत दर्ज कर राजनीति में कदम रखा.

अंगूरलता डेका
पूर्वोत्तर में अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करने वाली अंगूरलता डेका बीजेपी नेता हैं. अंगूरलता असम के बतद्रोबा सीट से बीजेपी की विधायक हैं, जिन्होंने कई बंगाली और असमिया फिल्मों में काम किया है.

गुल पनाग
बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री गुल पनाग की गिनती देश की सबसे खूबसूरत महिला नेताओं में होती है. गुल पनाग ने लोकसभा चुनाव 2014 में आम आदमी पार्टी की टिकट से चंडीगढ़ में चुनाव लड़ा था, हालांकि उन्हें बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

डिंपल यादव
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की खूबसूरती को लेकर ज्यादा कुछ बताने की कोई जरूरत नहीं है. साधारण लिबास में दिखाई देने वाली डिंपल की सुंदरता किसी भी अभिनेत्री को टक्कर देने के लिए काफी है. डिंपल यादव उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की सांसद हैं.