logo-image

दूल्हे को थी कुछ ऐसी परेशानी, जब लिया टेस्ट तो खुल गई पोल, दुल्हन ने लौटा दी बारात

आपने शादी टूटने की बहुत सारी वजहें सुनी और देखी होंगी, लेकिन उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे.

Updated on: 23 Jun 2021, 02:08 PM

औरैया:

आपने शादी टूटने की बहुत सारी वजहें सुनी और देखी होंगी, लेकिन उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. यहां दूल्हे द्वारा हिंदी का अखबार न पढ़ पाने की वजह से शादी टूट गई और दूल्हे पक्ष के खिलाफ मुकद्दमा पंजिकृत भी हो गया. दूल्हे द्वारा हिंदी का अखबार न पढ़ पाने की वजह यह नहीं है कि उसे पढ़ना नहीं आता, बल्कि दूल्हा सुशिक्षित है कमी आई तो उसकी नजरों में यानी दिखाई न पढ़ना लड़के के लिए अभिशाप बन गया और शादी भी टूटी. दुल्हन भी न मिली और मुकदमा लिखा वो अलग.

यह भी पढ़ें : पत्नी को चेकअप के लिए डॉक्टर के पास ले गया पति, निकली ट्रांसजेंडर, पुलिस ने किया मामला दर्ज

दरअसल, औरैया जनपद के सदर औरैया कोतावली क्षेत्र के ग्राम जमालीपुर निवासी अर्जुन सिंह ने अपनी बेटी अर्चना की शादी शिवम निवासी बंशी थाना अछल्दा में तय की. पढ़े लिखे सुशिक्षित लड़के को देखकर अर्जुन सिंह ने पहली ही नजर में लड़के को पसंद कर लिया. इसके बाद सारी तैयारियों के साथ तय तारीख पर दहेज इत्यादि, जिसमें मोटरसाइकिल व नगदी भी देकर लगुन चढ़ाई. इसके बाद तय तारीख 20 जून को जब बारात घर पर आई. सारे लोग खुश थे. शादी की रस्मों की तैयारियां चल रही थीं.

मगर शादी के दौरान दूल्हे के द्वारा लगातार पूरे समय नजर का चश्मा लगाए रहने की वजह से घर की महिलाओं को संदेह हुआ. इस पर जब लड़के से यानी दूल्हा बने शिवम से हिंदी का अखबार बिना चश्मे के पढ़वाया तो वह पढ़ नहीं सका. लड़का बिना चश्मा के देख नहीं सकता था. यह सुनकर वधु यानी अर्चना के द्वारा शादी करने से मना कर दिया गया, जिस पर लड़की पक्ष के सभी लोगों ने एकमत होकर लड़के पक्ष से शादी करने से मना कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : 2010 ट्रेन दुर्घटना में मृत घोषित व्यक्ति जिंदा निकला

इसके बाद दोनों पक्षों में काफी देर तक नरमागरमी होती रही. बाद में लड़की वालों ने दहेज इत्यादि में दिए गए नगदी व गाड़ी को वापस करने तथा जोभी शादी में खर्चा हुआ सभी की वापसी की मांग की जिस पर लड़के पक्ष द्वारा कुछ भी देने से मना कर दिया गया. जिसको लेकर लड़की पक्ष द्वारा कोतवली औरैया में तहरीर देकर मुकद्दमा पंजिकृत करवाया है.