News Nation Logo

तीमारदारों को चाहिए था कोरोना मरीज के लिए बेड, एंबुलेंस ले गए विधानसभा

कर्नाटक में गुरुवार को एक नाटकीय घटना सामने आई. कोविड मरीज का परिवार अस्पताल में बेड दिलाने की मांग करने के लिए एंबुलेंस को विधानसभा के बाहर लगा दिया और धरना दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 May 2021, 08:46:33 AM
Karnataka Assembly

तीमारदारों को चाहिए था कोरोना मरीज के लिए बेड, एंबुलेंस ले गए विधानसभा (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कर्नाटक में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण
  • सूबे के आधे मरीज अकेले बेंगलुरु से हैं
  • अस्पतालों में बेड की कमी, मरीज बेहाल

नई दिल्ली:

कर्नाटक में गुरुवार को एक नाटकीय घटना सामने आई. कोविड मरीज का परिवार अस्पताल में बेड दिलाने की मांग करने के लिए एंबुलेंस को विधानसभा के बाहर लगा दिया और धरना दिया. पीड़ित परिवार ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के आधिकारिक निवास कावेरी के सामने धरना देकर बेड के लिए विनती की. आश्वासन मिलने पर पीड़ित परिवार जब एंबुलेस को अस्पताल ले जा रहा था, तब रास्ते में ही मरीज की मौत हो गई. सीएमओ अधिकारियों ने अस्पताल में बिस्तर की व्यवस्था की, लेकिन अस्पताल अधिकारियों द्वारा रोगी को कथित तौर पर मृत घोषित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : मौत से पहले कराई बेटी की शादी, वर-वधू को दिया आशीर्वाद और फिर सभी को छोड़ दुनिया को कहा अलविदा

पुलिस द्वारा रोके जाने पर भी महिला और उसके रिश्तेदारों ने विधानसभा के सामने धरना दिया. लगभग आधे घंटे के बाद, मुख्य सचिव पी. रवि कुमार ने सरकार द्वारा संचालित विक्टोरिया अस्पताल में कोविड रोगी के लिए एक बिस्तर की व्यवस्था की, लेकिन कोशिश बेकार हो गई.

गौरतलब है कि कोविड की दूसरी लहर के तहत कर्नाटक में कहर बरपा रही है. गुरुवार को राज्य में कोरोना वायरस के 49,058 नए मामले सामने आए, जबकि 328 मौतें दर्ज की गई. इसी के साथ राज्य में कुल मरीजों की संख्या 17,90,104 हो गई है. जबकि मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 17,212 हो गया है. राज्य में फिलहाल सक्रिय मामले 5,17,075 हैं. हालांकि इससे पहले लगातार दो दिन कर्नाटक में 50,000 से अधिक कोविड मरीज मिले.

यह भी पढ़ें : क्टरों ने एक जीवित इंसान को मृत घोषित कर दिया जानिए उसके बाद क्या हुआ

बेंगलुरु इस बीमारी के प्रकोप का केंद्र बना हुआ है. राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को बेंगलुरु में 23,106 सहित पूरे राज्य में 50,000 से ज्यादा नए मामले आए. कुल मामलों की संख्या 17,41,046 तक जा पहुंची. बुधवार को बेंगलुरु में 161 सहित रिकॉर्ड राज्य में 346 कोविड के रोगियों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, जिससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 16,884 हो गई और राजधानी शहर में मौतों का कुल आंकड़ा 7,006 हो गया.

(इनपुट - आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2021, 08:46:33 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.