News Nation Logo
Banner

बच्चे को थी मोबाइल की लत, 8000 किमी दूर ले जाकर किया ये काम

कनाडा में कैलगरी में रहने वाले खोबे को मोबाइल की लत थी. वह दिनभर सोशल मीडिया पर समय बिताता रहता था. उसे जब भी समय मिलता वह ऑनलाइन गेम खेलकर समय बर्बाद करता रहता था.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 07 Jan 2020, 09:43:33 AM
बच्चे को थी मोबाइल की लत, आठ हजार किमी दूर ले जाकर किया ये काम

बच्चे को थी मोबाइल की लत, आठ हजार किमी दूर ले जाकर किया ये काम (Photo Credit: फाइल फोटो)

कैलगरी:  

कनाडा में कैलगरी में रहने वाले खोबे को मोबाइल की लत थी. वह दिनभर सोशल मीडिया पर समय बिताता रहता था. उसे जब भी समय मिलता वह ऑनलाइन गेम खेलकर समय बर्बाद करता रहता था. बेटे के मोबाइल की लत से आजिज आकर उसके पिता खोबे को शहर से 8000 किमी दूर ले गए.

जानकारी के मुताबिक खोबे की उम्र 18 साल है. वह दिनभर मोबाइल पर समय बिताता रहता था. सोशल मीडिया के अलावा उसका अधिकांश समय ऑनलाइन गेम खेलने में बीतने लगा. खोबे की इसी आदत को छुड़ाने के लिए उसके पिता जेमी ने एक तरकीब निकाली. जेमी बेटे को कनाडा से करीब 8000 किमी दूर मंगोलिया ले गए. दोनों ने यहां करीब एक माह तक 2200 किमी यात्रा की. वह खोबे को ऐसी-ऐसी जगह ले गए, जहां इंटरनेट तो दूर बसें भी नहीं चलती हैं. एक माह के सफर में उन्होंने बेटे के साथ बाइक की सवारी की. घोड़ों पर बैठकर सफर किया. पर्वतीय इलाकों में टेंट में रातें गुजारीं. एक माह की ट्रिप के दौरान ही उसकी यह लत छूट गई.

जेमी का कहना है कि मोबाइल की लत के कारण खोबे बाहरी दुनिया से पूरी तरह खत्म होता जा रहा था. इसी को छुड़ाने के लिए उन्होंने यह तरकीब सोची. इस तरकीब से न सिर्फ खोबे की मोबाइल की लत छूट गई बल्कि अब वह परिवार के साथ भी समय बिताने लगा. गौरतलब है कि इन दिनों बच्चों में मोबाइल की लत तेजी से बढ़ रही है. इससे न सिर्फ बच्चों का पढ़ाई में प्रदर्शन खराब हो रहा है बल्कि वह मनोरोग के भी शिकार हो रहे हैं. 

First Published : 07 Jan 2020, 09:43:33 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.