logo-image

दिमाग की हो रही थी सर्जरी, महिला बनाती रही पकौड़े, डॉक्टर भी हैरान

क महिला ने दिमाग की सर्जरी के दौरान पारंपरिक इटैलियन ऑलिव पकौड़े बना डाले. महिला की करीब ढाई घंटे तक सर्जरी चली और उसने इस बीच 90 पकौड़े बना लिए.

Updated on: 11 Jun 2020, 12:47 PM

एंकोना:

छोटे से ऑपरेशन की बात सुनकर कई लोग बेहोश हो जाते हैं. कुछ लोगों की सर्जरी का नाम सुनते ही हालत खराब हो जाती है. आपको सुनने में जरूर अजीब लगेगा लेकिन एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक महिला ने दिमाग की सर्जरी के दौरान पारंपरिक इटैलियन ऑलिव पकौड़े बना डाले. महिला की करीब ढाई घंटे तक सर्जरी चली और उसने इस बीच 90 पकौड़े बना लिए.

यह भी पढ़ेंः राज्‍यसभा में बहुमत के और करीब एनडीए, गुजरात में बन सकती है 2017 जैसी स्थिति

जानकारी के मुताबिक इटली के एंकोना की रहने वाली 60 साल की महिला को काफी समय से दिमाग की बीमारी थी. डॉक्टरों ने उसे सर्जरी की सलाह दी थी. डॉक्टरों ने महिला से कहा था कि उसे यह सर्जरी जगते हुए ही करानी होगी. ऐसे में महिला को कुछ ऐसा काम करने को कहा गया जिसमें वह ऑपरेशन के दौरान व्यस्त रहे.

अजींडा ओसपेडाली रियूनिटी हॉस्पिटल के न्यूरोसर्जरी डिपार्टमेंट के डॉ. रॉबर्टो ट्रिगनानी ने ये ऑपरेशन किया. महिला से कहा गया कि उसका ऑपरेशन तभी सफल होगा जब वह जाग कर पूरा ऑपरेशन कराए. ऐसे में महिला ने पकौड़े बनाने की बात कही. जानकारी के मुताबिक महिला का करीब ढाई घंटे तक ऑपरेशन चला. इस दौरान वह बिना सोए लगातार पकौड़े बनाती रही. डॉक्टरों की एक टीम भी उसे देखती रही.

यह भी पढ़ेंः लद्दाख में भारत-चीन गतिरोध पड़ा धीमा, लड़ाकू विमान जमीन पर तो कुछ प्वाइंट्स पर सैनिक अभी भी डटे

दरअसल महिला की जो सर्जरी हो रही थी उसमें महिला को पैरालिसिस का अटैक आने की काफी संभावना थी लेकिन अगर ऑपरेशन महिला को जगाकर किया जाए तो अटैक की संभावना काउी कम हो जाती है. ऐसे में महिला के सामने ऑपरेशन थियेटर में बेड पर एक बड़ी सी टेबल रखी गई. पकौड़े बनाने की सारी सामग्री रख दी गई थी. उधर सर्जरी चलती रही और इधर महिला ने ढाई घंटे में 90 पकौड़े बना डाले.