logo-image

रातों-रात किस्मत ने मारी पलटी, 163 रुपये में मिल गई करोड़ों की मोती

चीन के कारोबारी ने इसके लिए करीब 2 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है. इतनी मोटी रकम मिलने के बावजूद वे इस मोती को नहीं बेच रही हैं.

Updated on: 25 Mar 2021, 02:02 PM

highlights

  • थाईलैंड की महिला को स्नेल में मिला कीमती मोती
  • चीन के बिजनेसमैन ने लगाई 2 करोड़ रुपये की बोली
  • ऊंची कीमत का इंतजार कर रहा है परिवार

नई दिल्ली:

किस्मत बनने और बिगड़ने में ज्यादा समय नहीं लगता. ये सब ऊपर वाले की ही माया है कि वह सड़क किनारे रहने वाले को पलक-झपकते महल में पहुंचा देता है और महल में रहने वाले इंसान को पलभर में सड़क पर ले आता है. इसी सिलसिले में सोशल मीडिया पर थाईलैंड की एक महिला की काफी चर्चाएं हो रही हैं. इस महिला का नाम Kodchakorn Tantiwiwatkul बताया जा रहा है, जिनका परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है. एक दिन अचानक Kodchakorn की किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि उनकी सारी टेंशन दूर हो गई. अंग्रेजी वेबसाइट मिरर के मुताबिक Kodchakorn की मां कैंसर से जूझ रही हैं और तंगी की वजह से उनके इलाज में काफी दिक्कतें आ रही थीं लेकिन रातों-रात उनकी किस्मत ऐसे चमकी कि पैसों को लेकर उनकी टेंशन खत्म हो गई.

रिपोर्ट्स के मुताबिक Kodchakorn ने 70 भाट (163 रुपये) में स्नेल खरीदे थे. जब वे घर पहुंचकर उन्हें पकाने के लिए काट रही थीं तो एक स्नेल में उन्हें मोती मिला. पहले तो उन्हें लगा कि वह कोई पत्थर है, जिसे स्नेल ने निगल लिया होगा. लेकिन बाद में उन्हें मालूम चला कि स्नेल के अंदर मिला वह कोई पत्थर नहीं बल्कि 1.5 सेंटीमीटर का एक ऑरेंज मेलो पर्ल है. यह एक बेहद ही दुर्लभ मोती है, जो बहुत मुश्किल से मिलता है. बताया जा रहा है कि उन्हें यह मोती 30 जनवरी को मिला था. हालांकि, मां के इलाज के लिए उन्हें अब इस मोती को बेचना पड़ेगा.

Kodchakorn को इस मोती के लिए जगह-जगह से ऑफर आ रहे हैं. एक कारोबारी ने उन्हें मोती के लिए करीब 21 लाख रुपये ऑफर किए. थाईलैंड के एक शख्स ने करीब 88 लाख रुपये की बोली लगाई है. जबकि चीन के एक बिजनेसमैन ने उन्हें इस दुर्लभ मोती के लिए मोटी रकम ऑफर की है. चीन के कारोबारी ने इसके लिए करीब 2 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है. इतनी मोटी रकम मिलने के बावजूद वे इस मोती को नहीं बेच रही हैं. उन्हें और उनके परिवार को लगता है कि इस मोती की कीमत और ज्यादा है. उन्होंने बताया कि जब तक उन्हें इस मोती की अच्छी रकम नहीं मिलेगी, वे इसे नहीं बेचेंगी.