logo-image

कूड़े में मिला 100 ग्राम सोने का सिक्का, सफाईकर्मी ने वापस कर लूटी वाहवाही

ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन की एक ईमानदार सफाईकर्मी को कूड़े में पड़ा 100 ग्राम सोने का सिक्का मिला, जिसे उसने पुलिस की मदद से उसे सौंप दिया, जिसका सिक्का गिरा था.

Updated on: 20 Oct 2021, 09:22 AM

highlights

  • कूड़े में पड़ा मिला 100 ग्राम सोने का सिक्का
  • सफाईकर्मी ने पुलिस को सौंपा मिला धन

चेन्नई:

ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन की एक ईमानदार सफाईकर्मी को कूड़े में पड़ा 100 ग्राम सोने का सिक्का मिला, जिसे उसने पुलिस की मदद से उसे सौंप दिया, जिसका सिक्का गिरा था. सफाईकर्मी महला की ईमानदारी चर्चा में है. सफाईकर्मी मैरी, थिरुवट्टियूर गली में कई घरों से एकत्र किए गए कचरे को छांट रही थी, तभी उसे एक खनक सुनाई दी. उसने सोचा कि किसी और धातु की आवाज होगी, लेकिन उसने पाया कि वह सोने का सिक्का था. इस बीच एक नागरिक गणेश रमन ने साथंगडु पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने 100 ग्राम सोने का सिक्का खो दिया है, जिसे उसने एक पुराने पॉलिथीन में पैक कर अपने बिस्तर के नीचे रखा था. उन्होंने कहा कि अगर यह किसी तरह उनके घर के कूड़ेदान में गिर जाता या निगम के कूड़ेदान में पहुंच जाता तो मिलना मुश्किल था.

पुलिस ने स्थापित सीसीटीवी कैमरों में दृश्यों को देखा, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, क्योंकि आयुध पूजा समारोह की सफाई के दौरान पैक किए गए सिक्के को कचरे के डिब्बे में फेंक दिया गया था. रमन और उनके परिवार ने स्थानीय सफाई पर्यवेक्षक से भी संपर्क किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. हालांकि पुलिस और रमन उस समय हैरान रह गए, जब मैरी सोने का सिक्का सौंपने के लिए पुलिस स्टेशन में चली गई, जो अंतत: उसके असली मालिक को वापस कर दी गई.

मीडियाकर्मियों के पूछने पर मैरी ने कहा, 'जब मुझे सोने का सिक्का मिला, तो मेरे पास कोई दूसरा विचार नहीं और मैं सीधे पास के पुलिस स्टेशन में गई और उसे थानेदार को सौंप दिया.' अब पुलिस भी इस ईमानदार सफाई कर्मी की तारीफ कर रही है, बल्कि सामाजिक संस्थाओं की मदद से उसे पुरस्कृत करने की योजना भी बना रही है.