logo-image

Special Restaurant: एक ऐसा रेस्टोरेंट जहां कर्मचारी बात नहीं करते है, जानें खास बातें

Special Restaurant: यहां एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहां कोई भी कर्मचारी बात नहीं करता है लेकिन लोग फिर भी खुश रहते हैं.

Updated on: 07 Sep 2023, 12:54 PM

:

Special Restaurant: हम भारतीय खाने-पीने के शौकीन होते है. भारत में हर राज्य का अपना कल्चर, आपना खान-पान होता है. इसलिए भारत को विविधताओं का देश कहा जाता है. हम सबको जब भी बाहर खाना खाने का मन करता है तो किसी अच्छे रेस्टूरेंट की ओर रुख करते हैं. अच्छा रेस्टूरेंट का नाम सुनते ही ख्याल आता है. फैंसी लाइट, मैनेजर, गोली की स्पीड से डिश का नाम बताने वाला वैटर वगैरह. लेकिन आज हम आपकों ऐसे रेस्टूरेंट के बारे में बताएंगे जहां का नजारा कुछ अलग ही देखने को मिलेगा. ये रेस्टोरेंट अपने यूनिक कामों की वजह से खास है.

यहां बात नहीं करते

हम बात करे हैं एक ऐसे रस्टोरेंट के बारे में जहां हर काम इशारों में होता है. यहां आवाज करना मना है. लेकिन इसके पीछे की वजह जानकार लोग कोई विरोध नहीं करते हैं. बल्कि इसकी तारीफ करते हैं. ये रेस्टोरेंट मध्यप्रदेश के जबपुर में हैं. यहां अच्छा खाना, अच्छे वेटर तो मिलेंगे लेकिन बात नहीं करेंगे. वेटर आपकों खाने का मेन्यू कार्ड देगा ऑर्डर लेगा और सही समय पर सर्व भी करेगा लेकिन बिना बात किए हुए. लोग यहां स्पेशल फील करते हैं.

लोग कर रहे स्वागत

ये रेस्टोरेंट पोहा एंड शेड्स के नाम से जाता है. ये जबलपुर के रानीताल चौक पर स्थित है. यहां पर काम करने वाली सभी कर्मचारी मूकबधिर है. इस रेस्टोरेंट के मालिक अक्षय सोनी है. उन्होंने कहा कि उनका पूरा जीवन मूकबधिरों के बीच गुजरा है. वो उनका दर्द समझते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को नौकरी मिलना काफी मुश्किल होता है और वो इन  सब के लिए कुछ करना चाहते थें जिससे वो सम्मान से जी सके. इन सबको देखते हुए अक्षय सोनी ने रेस्टोरेंट खोला. आज उनकी टीम में कुल 9 लोग काम कर रहे हैं. लोग भी अक्षय सोनी के इस कदम का स्वागत कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि ऐसा उन्होंने पहले कभी अनुभव नहीं किया है और यहां आना एक अगल एक्सपीरियंस और शांति लगती है.