News Nation Logo

Village On Sale: यहां बिक रहा दो करोड़ रुपए में पूरा गांव, होटल, स्कूल और स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स है शामिल

News Nation Bureau | Edited By : Dheeraj Sharma | Updated on: 14 Nov 2022, 03:03:22 PM
spanish village on sale

यहां बिक रहा दो करोड़ रुपए में पूरा गांव, होटल, स्कूल और स्पोर्ट्स कॉम (Photo Credit: File)

highlights

  • एक बंग्ले की कीमत में बिक रहा पूरा गांव
  • गांव में मौजूद होटल, स्कूल और स्विमिंग पूल
  • महज दो करोड़ रुपए में खरीदने का मौका

New Delhi:  

Spanish Village On Sale: जीवन में तरक्की का सपना हर कोई देखता है. तरक्की के लिए एक अच्छी नौकरी या व्यवसाय, अच्छा घर और महंगी गाड़ियां प्रमुख रूप से शामिल होती हैं. महंगाई के इस दौर में एक अच्छा घर खरीदना काफी मुश्किल काम है. मेट्रो सिटीज में तो एक अच्छे घर को खरीदने के लिए करोड़ों रुपए चुकाना पड़ते हैं. लेकिन क्या आपको पता जितने रुपयों में महानगर में एक ठीक ठाक घर आ सकता है उतनी ही कीमत में एक पूरा गांव ही बिकने को तैयार है.

शायद सुनकर आपको यकीन ना आए लेकिन इस गांव में एक स्कूल,होटल, पब्लिक स्विमिंग पूल और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी है. चौंक गए ना, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है कि, इन सब सुविधाओं से लेस एक गांव करीब दो करोड़ रुपए में ही बिकने को तैयार है. 

महानगर में या देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की ही बात करें तो यहां कई इलाके ऐसे हैं. जहां दो कमरों का फ्लैट खरीदने के लिए आपको दो करोड़ रुपए की जरूरत तो पड़ती ही है. लेकिन इतनी ही रकम में अगर आपको एक पूरा गांव ही मिल जाए और वो भी कई सुविधाओं के साथ तो हैरानी होना स्वभाविक है. 

कहां है ऐसा गांव, जो दो करोड़ में बिक रहा?
करीब दो करोड़ रुपए में बिक रहे गांव को लेकर आपके जहन में पहला सवाल यही आ रहा होगा कि आखिर ये गांव है कहां, दरअसल ये गांव स्पेन में है. इस गांव का नाम है साल्टो डे कास्त्रो (Salto de Castro). इस गांव में कुल घरों की बात करें तो इनकी संख्या 44 है. 

गांव बिकने की ये है वजह
अब आप सोच रहे होंगे, आखिर ये गांव इतने कम दाम में कैसे बिक रहा है. दरअसल इस गांव के बिकने की बड़ी वजह यह है कि इसका मालिक अब इस गांव को संभाल नहीं पा रहा है. 

पिछले लंबे समय से ये गांव काफी बुरे हालात में है. कई मकान जर्जर हो चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये गांव तीन दशकों से विरान पड़ा हुआ है. 

22 साल से गलिशिया के एक शख्स के पास है ये गांव
साल्टो डे कास्त्रो गांव की बात करें तो ये गांव बीते 22 वर्षों से गलिशिया के एक शख्स के पास है. इस शख्स ने इस गांव को वर्ष 2000 में खरीदा था. उस दौरान इस शख्स की इच्छा थी कि वो इस गांव को एक पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करेगा, लेकिन वो ऐसा कर नहीं पाया, लिहाजा गांव तब से ही विरान पड़ा हुआ है.

 

बेचने के लिए दिया विज्ञापन
इस शख्स ने अब गांव को बेचने का फैसला कर लिया है. इसको लेकर शख्स ने बकायदा एक विज्ञापन भी डाला है. ये विज्ञापन Idealista.com पर डाला गया है. यहां पर शख्स ने गांव के बारे में पूरा जानकारी देने के साथ ये खुलासा भी किया है कि आखिर वो इस गांव को क्यों बेच रहा है.

शख्स ने बताया कि, 'मैं इस 44 घरों वाले गांव को बेच रहा हूं. क्योंकि, एक शहरी इंसान हूं और इस गांव की देखभाल नहीं कर सकता. बुरे अनुभव से बचने के लिए किसी भी बिचौलिये का सहारा मत लेना. धन्यवाद.'

First Published : 14 Nov 2022, 03:03:22 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.