logo-image

शक्स को वैक्सीन के बदले लगा दिया एंटी रेबीज इंजेक्शन..सच्चाई जानकर उड़ गए होश

राजकुमार यादव नामक शख्स कलवा पूर्व के एटकोनेश्वर नगर प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र में कोविड ​​​​वैक्सीन के लगवाने के लिए आए थे. बताया गया कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने के लिए उन्हें लाइन में लगने को कहा.

Updated on: 01 Oct 2021, 11:47 PM

highlights

  • सच्चाई के बाद संबंधित स्टॅाफ को किया गया सस्पेंड 
  • सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना मुद्दा 
  • यूपी से भी आया था ऐसा ही मामला सामने 

New delhi:

जब पूरा देश कोरोना माहामारी से निकलने की जद्दोजहद में हो.. सरकार रोजाना स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित कर रही हो. ऐसे में इतनी बड़ी चूक होना वास्तव में सवाल खड़े करता है. कोरोना वैक्सीन के स्थान पर कुत्ता काटे के इंजेक्शन देने के बाद पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में प्रशासन ने डॅाक्टर और नर्स को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. साथ ही मामले की जांच के बाद अन्य को भी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है. मुंबई के ठाणे स्तिथ एटकोनेश्वर नगर का यह मामला सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है. जिस शख्स को एंटी रेबीज दिया गया था. जब उसे यह बात पता चली तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई..

यह भी पढें : इस मछली के डंक से हो सकता है पैरालाइज़..जाने वजह

स्थानीय मीडिया के मुताबिक राजकुमार यादव नामक शख्स कलवा पूर्व के एटकोनेश्वर नगर प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र में कोविड ​​​​वैक्सीन के लगवाने के लिए आए थे. बताया गया कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने के लिए उन्हें लाइन में लगने को कहा. लेकिन, वह एंट-रेबीज वैक्सीन की कतार में लग गए. जब वैक्सीन लेने की बारी आई तो नर्स ने रिपोर्ट की जांच किए बगैर उन्हें रेबीज का टीका लगा दिया.. इतना ही नहीं उन्हें कोई जानकारी भी नहीं दी गई गई. बाद में जब सच्चाई सामने आई तो शख्स के पैरों तले से जमीन खिसक गई. देखते ही देखते यह बात पूरे केन्द्र पर फैल गई.

स्टाफ पर हुई कार्रवाई 
जांच के बाद डॉक्टर और नर्स को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया. फिलहाल, मामले की छानबीन की जा रही है.. अन्य किसी के भी इसमें संलिप्त होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है..हालाकि जानकारी के मुताबिक रेबीज का इंजेक्शन लगने के बाद भी शख्स को कोई परेशानी की बात सामने नहीं आई है. मुद्दा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है..