logo-image

12 साल की उम्र में हुआ था मां का रेप, पिता की पहचान के लिए आरोपियों का होगा DNA टेस्ट

कई साल पहले दो भाइयों ने मिलकर एक 12 साल की लड़की के साथ लंबे समय तक रेप करते रहे. लगातार रेप के बाद 13 साल की उम्र में लड़की गर्भवती हो गई और बेटे को जन्म दिया.

Updated on: 07 Mar 2021, 10:40 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां कई साल पहले दो भाइयों ने मिलकर एक 12 साल की लड़की के साथ लंबे समय तक रेप करते रहे. लगातार रेप के बाद 13 साल की उम्र में लड़की गर्भवती हो गई और बेटे को जन्म दिया. हालांकि, पीड़िता के बेटे का असली पिता कौन है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. महिला का बेटा अब बड़ा हो चुका है और वह जानना चाहता है कि उसका असली पिता कौन है? लिहाजा, शाहजहांपुर पुलिस दोनों आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराएगी, ताकि पीड़िता के बेटे के असली पिता के बारे में पता चल सके.

शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक (सिटी) संजय कुमार ने कहा कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ सदर बाजार पुलिस स्टेशन में सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है. संजय ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और अब दोनों आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा. बता दें कि पुलिस ने पीड़िता की शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया था, जिसके बाद उसने अदालत का रुख किया था.

खबरों के मुताबिक, पीड़िता जब 12 साल की थी तो नाकी हसन और गुड्ड ने मिलकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया था. अपनी बहन और जीजा के साथ रह रही पीड़िता 13 साल की उम्र में गर्भवती हो गई और बाद में उसने एक बच्चे को जन्म दिया था. बच्चे को शाहाबाद पुलिस थानान्तर्गत उसकी मां के पैतृक गांव उधमपुर से ताल्लुक रखने वाले एक शख्स के साथ भेज दिया गया था, जबकि वह रामपुर में ही अपनी बहन और जीजा के यहां रहने लगी थी.

एसपी ने बताया कि पीड़िता के जीजा ने उसकी शादी गाजीपुर जिले के एक व्यक्ति से करा दी थी. लेकिन शादी के 10 साल बाद जब उसके पति को मालूम चला कि महिला के साथ दुष्कर्म हुआ था तो उसने तलाक दे दिया. तलाक के बाद युवती दोबारा उधमपुर लौट आई. इसी बीच, पीड़िता का बेटा अब बड़ा हो चुका था और अपने माता-पिता के बारे में जानने की जिद करने लगा था. 

इसी दौरान लड़के को उसकी मां से मिलवाया गया. जिसके बाद उसे मां के साथ हुई हैवानियत की सभी बातें मालूम चल गई. पीड़िता के बेटे ने अब अपनी मां को न्याय दिलाने का फैसला कर लिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़िता ने घटना के दौरान पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी, इसलिए अब इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.