logo-image

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #TwitterDown, यूजर्स ने मीम्स बना किए ऐसे कमेंट्स

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का सर्वर एक बार फिर से डाउन हो गया है.

Updated on: 01 Mar 2023, 06:35 PM

नई दिल्ली:

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का सर्वर एक बार फिर से डाउन हो गया है. वेबसाइट डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, भारतीय समयनुसार दोपहर 3:45 बजे के आसपास ट्विटर का सर्वर डाउन हो गया. कई यूजर्स ने इसकी शिकायत की. यूजर्स ने जब ट्विटर हैंडल को रीफ्रेश किया तो कोई रिस्पॉन्ड नहीं हुआ. जिसके बाद यूजर्स ने इसकी शिकायत दर्ज कराई. डाउन डिटेक्टर वेबसाइट ने बताया कि भारत से 619 यूजर्स ने सर्वर डाउन होने की शिकायत की. लोगों ने सर्वर डाउन होने पर मजे भी लिए. हालांकि, कुछ देर बाद सर्वर काम करने लगा. 
 

सर्वर डाउन से यूजर्स हुए परेशान

सर्वर डाउन होने से कई लोगों को मोबाइल और डेस्कटॉप वर्जन पर भी समस्याओं का सामना करना पड़ा. यूजर्स कुछ भी पोस्ट करने में सफल नहीं हो रहे थे. इसके बाद यूजर्स ने इसकी शिकायत मेल के जरिए की. हालांकि, कुछ देर बाद सर्वर चलने लगा. बता दें कि दिसंबर में भी ट्विटर का सर्वर डाउन होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था. इस दौरान करीब 1700 लोगों ने इस समस्या की शिकायत दर्ज कराई थी. 

यह भी पढ़ें: Air Fare Hike: अगले महीने से महंगा हो जाएगा हवाई सफर! जानें आपकी जेब पर बढ़ेगा कितना बोझ?

यूजर्स ने ऐसे लिए मजे

दिसंबर के बाद 1 मार्च को ट्विटर में समस्या आई. ट्विटर में आई तकनीकी समस्या को लेकर कुछ लोगों ने फनी अंदाज में मिम्स भी बनाने शुरू कर दिए.  एक यूजर ने लिखा ट्विटर में आपका स्वागत है! आपकी दुनिया में क्या हो रहा है यह देखने के लिए अच्छी जगह है. अभी और देखने के लिए कुछ लोगों और विषयों को ढूंढें”, कुछ यूजर्स को यह मैसेज दिख रहा था, जो अपना पोस्ट देखने की कोशिश कर रहे थे. दूसरे यूजर ने लिखा ट्विटर को लगता है कि मैं आज नया हूं. शायद मैं फिर से पैदा हुआ हूं. अगले यूजर ने लिखा कि मैं हैचिंग महसूस कर रहा हूं. ट्विटर-ट्विटर. शायद मैं उड़ सकता हूं. ऐसे कई कमेंट्स ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे.