logo-image

Republic Day 2022 : गणतंत्र दिवस की भेजें शुभकामनाएं, देशभक्ति और जोश से भर देंगे ये Messages

इस बार भारत 73वां गणतंत्र दिवस मनाएगा. यह वह तारीख है जिस दिन भारत का संविधान लागू हुआ था.

Updated on: 25 Jan 2022, 07:22 PM

New Delhi:

भारत हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस( Republic Day) मनाता है.  इस बार भारत 73वां गणतंत्र दिवस मनाएगा. यह वह तारीख है जिस दिन भारत का संविधान लागू हुआ था. गणतंत्र दिवस भारत में एक राष्ट्रीय अवकाश है, जिसे नई दिल्ली में वार्षिक गणतंत्र दिवस परेड द्वारा चिह्नित किया जाता है. गणतंत्र दिवस परेड राष्ट्रपति भवन से शुरू होती है. इस साल परेड में शामिल होने वाले लोगों को पूरी तरह से टीका लगवाना होगा. 15 साल से कम उम्र के बच्चों को कोविड दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए अनुमति नहीं दी जाएगी. इस साल 26 जनवरी बेहद ख़ास होने वाली है. क्योंकि इस साल कुछ ख़ास हथियार भी नज़र आएंगे.

जिसको 1965 और 1971 की जीत में शामिल उन हथियारों को भी दिखाया जायेगा, जिन्हें इस्तेमाल कर भारतीय सैनिकों ने उस दौरान दुश्मन की सेना को हरा दिया था. इस दिन लोग अपनों को शुभकामनाएं, चित्र, गाने, आदि भजते हैं. ताकि गणतंत्र दिवस की ख़ुशी मना सके. चलिए बताए हैं कुछ गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं जिन्हे आप अपने मित्र, क़रीबियों, या सबको भेज सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Republic Day 2022 : इस बार 26 जनवरी होगी ख़ास, किया जाएगा इन ख़ास हथियारों का प्रदर्शन

 गणतंत्र दिवस की भेजें शुभकामनाएं- 

  • दिल में गर्व और चेहरे पर मुस्कान के साथ आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं.
  • यह गणतंत्र दिवस सभी भारतीयों के लिए शांति, समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लाए.
  • आइए इस गणतंत्र दिवस पर, हम अपनी मातृभूमि की बेहतरी के लिए काम करने का वादा करें. हमारे सभी भाइयों और बहनों के लिए समानता और हमारे देश की गौरवशाली विरासत को संरक्षित करने के लिए प्रयास करने का वादा करें. 
  • जब हम इस गौरवशाली दिन की खुशी मनाते हैं, तो मैं उन सैनिकों को धन्यवाद देता हूं जो हमें सुरक्षित रखते हैं, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता जो खुद को खतरे में डालते हैं और हर उस भारतीय को धन्यवाद देते हैं जो हमारी महान मातृभूमि की महिमा के लिए काम करते हैं. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं.
  •  गणतंत्र दिवस 2022 की शुभकामनाएं. इस महत्वपूर्ण अवसर पर भारत के वीरों को नमन.
  •  जैसा कि हम भारत का 73वां गणतंत्र दिवस मनाते हैं, आइए हम अपने महान स्वतंत्रता सेनानियों के प्रयासों को बेकार नहीं जाने देने का वादा करें.
  • आप सभी को गणतंत्र दिवस 2022 की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. यह दिन सभी देशवासियों के लिए खुशियां लेकर आए.

यह भी पढ़ें- Republic Day 2022: 26 की तरह 24 जनवरी को क्यों माना जाता है खास, ये है महत्व