logo-image

लॉकडाउन: अभ्यास के लिए स्वीमिंग पूल बंद, घर में रहकर हवा में ही तैरने लगी ये महिला तैराक

रूस की महिला तैराक यूलिया एफिमोवा लॉकडाउन की वजह से स्वीमिंग पूल में अभ्यास नहीं कर पा रही हैं. यही वजह है कि वे अपने घर में ही बिना स्वीमिंग पूल के ही तैरने का अभ्यास कर रही हैं.

Updated on: 20 Apr 2020, 04:15 PM

नई दिल्ली:

चीन से आए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपने चपेट में ले लिया है. दिन-प्रतिदिन कोरोना के मरीजों की मौत का आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में अभी तक 1 लाख 65 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इसके कुल मरीजों की संख्या 24 लाख के भी पार हो चुकी है. दुनिया के कई देशों ने कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन किया है, यही वजह है कि तमाम गतिविधियों के साथ-साथ विश्वभर की खेल गतिविधियां भी रुकी हुई हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस ने दुनिया के सभी गेंदबाजों के सामने खड़ी की ये मुसीबत, जानें क्या बोले दिग्गज

लॉकडाउन के बीच खिलाड़ी और एथलीट अपने-अपने घरों में ही फिट रहने के लिए वर्कआउट और अभ्यास कर रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक महिला तैराक की वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है. रूस की महिला तैराक यूलिया एफिमोवा लॉकडाउन की वजह से स्वीमिंग पूल में अभ्यास नहीं कर पा रही हैं. यही वजह है कि वे अपने घर में ही बिना स्वीमिंग पूल के ही तैरने का अभ्यास कर रही हैं. वीडियो में आप देखेंगे कि यूलिया अपने घर में ही बने एक स्लैब पर उल्टी दिशा में लेटकर पैरों को दबा रखी हैं. इस दौरान उनके शरीर का आधे से भी ज्यादा हिस्सा हवा में है.

ये भी पढ़ें- बेड पर लेटे हुए धोनी के साथ शैतानी करती दिखीं साक्षी, सोशल मीडिया पर उमड़ा लोगों का प्यार

वीडियो में केवल यूलिया का शानदार अभ्यास ही नहीं बल्कि गजब का बैलेंस भी देखा जा सकता है. महिला तैराक की जांघों से लेकर नीचे तक के हिस्से को ही केवल सहारा मिला हुआ है, जबकि बाकी का पूरा शरीर हवा में ही है. इसके बावजूद वे जबरदस्त बैलेंस बनाकर तैरने का अभ्यास कर रही हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. अभी तक इस वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है.