News Nation Logo
Banner

दोस्त के घर में क्यों रहते हैं दुनिया के ये सबसे अमीर शख्स

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेरिकी कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक (The founders of the American company Tesla and SpaceX) एलन मस्क (Elon Musk) ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि उनका अपना कोई निजी घर नहीं है,

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 20 Apr 2022, 03:31:41 PM
Elon Musk

Elon Musk (Photo Credit: दोस्त के घर में क्यों रहते हैं दुनिया के ये सबसे अमीर शख्स)

highlights

  • एलन मस्क के पास नहीं है अपना घर
  • 26,269.5 अरब डॉलर के हैं मालिक
  • Twitter की बोली को लेकर हैं चर्चा में 

नई दिल्ली:  

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेरिकी कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक (The founders of the American company Tesla and SpaceX) एलन मस्क (Elon Musk) ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि उनका अपना कोई निजी घर नहीं है, वे अपने दोस्तों के खाली बेडरूम में सोते हैं. अरबपति एलन मस्क ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा था कि मेरे पास अभी एक भी व्यक्तिगत घर नहीं है, मैं सचमुच एक दोस्त की जगह पर रह रहा हूं. उन्होंने कहा कि मेरी कमाई उतनी नहीं है, जितनी लोग सोचते हैं. टेस्ला के सीईओ ने कहा कि मैं छुट्टियां नहीं लेता और अपना अधिकांश वक्त काम करने में बिताता हूं. इसके आगे उन्होंने कहा कि  दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क गरीबी का जीवन जीते हैं? 


गरीबी की जीवन जीते हैं एलन मस्क
एलन मस्क ने कहा कि मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से एक साल में अरबों डॉलर खर्च करना बहुत मुश्किल होगा. इससे पहले एलन मस्क की एक्स गर्लफ्रेंड और कनाडाई सिंगर ग्रिम्स ने खुलासा किया था कि कभी-कभी एलन मस्क गरीबी की जिंदगी जीते हैं. ग्रिम्स ने एक इंटरव्यू में कहा था कि एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी होने के बावजूद विलासिता में रहना पसंद नहीं करते हैं. कनाडाई गायक ने कहा कि लोगों को लगता है कि एलोन पैसे जमा कर रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि वे अपना सारा पैसा अनुसंधान और विकास पर खर्च करते देते हैं.


अपनी बेटी के जन्म के बाद, एलन मस्क और उनकी प्रेमिका ग्रिम्स अलग हो गए. अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Elon Musk की कुल संपत्ति 26,269.5 अरब है और वह इस समय माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीदने के अपने ऑफर को लेकर चर्चा में हैं.

First Published : 20 Apr 2022, 03:31:41 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.